अगर घर में रोज होते हैं झगड़े तो इस जगह रख दें नमक

आज के समय में कई तरह के टोटके हैं जो हमारे समाज में पीढ़ी दर पीढ़ी प्रचलित हैं। आप सभी जानते ही होंगे कि कई टोन-टोटके हैं जिन्हे करने से बिगड़े काम भी बन जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको नमक के चौकाने वाले टोटके बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आपको बिलकुल ज्ञान नहीं होगा। वैसे तो नमक खाने के लिए इस्तेमाल होता है लेकिन नमक के इस्तेमाल से आप कई चीजों से छुटकारा पा सकते हैं। आइए बताते हैं उसके बारे में।

किसी का नमक खाने से पहले सोचे : कहा जाता है सुखी रहने के लिए किसी शत्रु या पापी पुरुष के यहां का नमक न खाएं। जी हाँ, इसी के साथ हर कहीं का नमक या नमकीन न खाएं।

गृह कलेश से बचने के लिए : कहा जाता है सेंधा या खड़े नमक का एक टुकड़ा शयनकक्ष के एक कोने में रखें। इस टुकड़े को महीने भर के बाद बदल दें और दूसरा नया टुकड़ा रख दें। ऐसा करने से पति पत्नीं में कलेश नहीं रहेगा।

धन का प्रवाह बनाए रखने के लिए: कहते हैं घर में धन का प्रवाह बनाए रखने के लिए कांच का एक गिलास लेकर उसमें पानी और नमक मिलाकर घर के नैऋत्य कोने में रख देना चाहिए और उस के पीछे लाल रंग का एक बल्व लगा देना चाहिए। हालाँकि ध्यान रहे पानी और नमक समय-समय पर बदलते रहें।

वास्तुदोष से बचाए: इस उपाय को करने के लिए एक कांच की कटोरी में खड़ा नमक भरें और इस कटोरी को बाथरूम और टॉयलेट में में रखें। उसके बाद हर माह कटोरी का नमक बदल दें। वहीं गुरुवार को छोड़कर घर में नमक के पानी का पोछा लगाएं।

रोग से मुक्ति के लिए : अगर कोई लंबी बीमारी से ग्रसित हैं तो उसके सिरहाने कांच के एक बर्तन में नमक रखें। वहीं एक सप्ताह बाद उस नमक को बदलकर दोबारा नमक रख दें। धीरे-धीरे सेहत में सुधार होगा।

मन की बैचेनी मिटाएं : अगर मन अशांत, चिंतित या बैचेन है तो नमक मिले हुए जल से स्नान करें। इसी के साथ दोनों हाथों में साबुत नमक भरकर कुछ देर रखे रहें, फिर वॉशबेसिन में डालकर पानी से बहा दें।

किसी को भी आपके इशारों पर नचा देंगे इलायची और लोंग, जानिए कैसे?

व्यापार में हो रहा है घाटा तो शुक्रवार को करें यह छोटा सा उपाय

नए साल के पहले दिन तुलसी के पेड़ की मिट्टी में दबा दें यह चीज, बरसता रहेगा धन ही धन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -