तीन दिन तक कमरे में पड़ी रही थी नलिनी जयवंत की लाश, काजोल और रानी मुखर्जी से था ख़ास रिश्ता
तीन दिन तक कमरे में पड़ी रही थी नलिनी जयवंत की लाश, काजोल और रानी मुखर्जी से था ख़ास रिश्ता
Share:

अपने समय में फेमस होने वाली अदाकारा नलिनी जयवंत का आज जन्मदिन है लेकिन वह अब इस दुनिया में नहीं हैं। जी हाँ, नलिनी जयवंत एक समय में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए मशहूर हुईं थीं और उन्हें सपोर्टिंग एक्ट्रेस के रूप में देखा जाता था लेकिन उनके अंतिम दिनों में उनके साथ कोई नहीं था। जी हाँ, आपको पहले तो यह बता दें कि नलिनी जयवंत एक्ट्रेस शोभना समर्थ की कजिन थीं और शोभना समर्थ काजोल और रानी मुखर्जी की नानी थीं। तो ऐसे में नलिनी जयवंत का मुखर्जी और समर्थ परिवार से खास रिश्ता था। बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1941 में की थी और 50 के दशक तक आते-आते 'समाधि' और 'संग्राम' जैसी फिल्मों के जरिए वो टॉप की स्टार बन गईं थीं। वहीं उसके बाद अशोक कुमार के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया और लोग दोनों को एक साथ ही देखना चाहने लगे।

उसके बाद दोनों ने 'काफिला', 'जलपरी', 'लकीरें', 'मिस्टर एक्स' और 'तूफान में प्यार कहां' जैसी फिल्में की।।।और इस तरह 50 के दशक में नलिनी जयवंत का राज रहा। लेकिन किसी कारण से नलिनी जयवंत ने 60 के दशक में फिल्मों से संन्यास ले लिया जिसके बाद वो अपनी निजी जिंदगी में व्यस्त हो गईं। जब उन्हें लीड कैरेक्टर के किरदार मिलने लगे तो उन्होंने संतुष्टि की और इंडस्ट्री त्याग दी। आप सभी को यह भी बता दें कि प्रोफेशनल जिंदगी में जहां नलिनी राजसी जिंदगी जी रहीं थीं वहीं असल जिंदगी में वह अकेली रहीं। जी दरअसल अंतिम समय में उनका साथ सभी ने छोड़ दिया और कहा जाता है वह अंत समय में गुमनाम हो गईं थीं।

जी हाँ, वहीं जब उनकी मौत हुई तो किसी को भी पता नहीं चला यहां तक कि पड़ोसियों को भी। वहीं उनकी लाश तीन दिन तक घर में यूंही पड़ी रही।।। और उन तीन दिनों तक ना तो घर में कोई आया और ना ही कोई बाहर गया। कहा जाता है उस समय अंधेरे में नलिनी जयवंत की लाश पड़ी रही और कोई जान ही नहीं पाया। वहीं कुछ दिनों बाद जब इस खबर को सामने लाया गया तो लोगों ने खूब दुःख जताया।

ग्रीन ड्रेस में बिजलियाँ गिराती नजर आईं करीना कपूर

50 के दशक में इस फिल्म से निम्मी बनी थी हिंदी सिने प्रेमियों के दिलों की धड़कन

करण जौहर एक बार फिर ला रहे है कियारा आडवाणी को नए अंदाज में, जल्द आ रहा है 'गिल्टी' का ट्रेलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -