एक महीने की पैरोल पर बाहर आई नलिनी श्रीहरन
एक महीने की पैरोल पर बाहर आई नलिनी श्रीहरन
Share:

चेन्नईः  पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड में दोषी नलिनी श्रीहरन एक महीने की पैरोल पर जेल से बाहर आ गई है। नलिनी अपनी बेटी की शादी की व्यवस्था करने के लिए आज वेल्लोर केंद्रीय जेल से एक महीने की लंबी साधारण पैरोल पर रिहा हुई है। 5 जुलाई को मद्रास उच्च न्यायालय ने नलिनी को पैरोल दी थी। कोर्ट ने यह शर्त लगाई है कि इस दौरान वह वेल्‍लोर में ही रहेगी और मीडिया व किसी नेता से बात नहीं करेगी। नारंगी ओर लाल सिल्‍क साड़ी में महिला पुलिस से घिरी नलिनी जेल से बाहर आई जहां उसकी मां उसका इंतजार कर रही थी।

इससे पहले पिछले साल चेन्‍नई में अपने पिता के निधन पर अंतिम दर्शन के लिए नलिनी को एक दिन का परोल मिला था। नलिनी की बेटी लंदन में रहती है। परोल के लिए नलिनी ने कहा था कि हर दोषी दो साल की जेल की सजा के बाद एक महीने की साधारण छुट्टी का हकदार होता है लेकिन उसने पिछले 27 साल में एक बार भी छुट्टी नहीं ली है।

काफी लंबे समय से जेल में कैद नलिनी राजीव गांधी हत्याकांड में उम्रकैद की सजा भुगत रही है। नलिनी ने 6 महीने की परोल मांगी थी लेकिन उसे सिर्फ एक महीने की परोल मिली है। मद्रास हाईकोर्ट नलिनी श्रीहरन की एक याचिका को खारिज भी कर चुका है। नलिनी ने तमिलनाडु सरकार के 2018 के फैसले के आधार पर सभी दोषियों को रिहा करने की मांग की थी। वहीं हाईकोर्ट ने श्रीहरन की याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी कि वह राज्यपाल को कार्रवाई करने का निर्देश नहीं दे सकता।

पृथ्वी के इतिहास में सबसे गर्म महीना रहा ये जून, आगे और भयावह होंगे हालात - रिपोर्ट

दाऊद इब्राहिम के भतीजे का बड़ा खुलासा, बताया कहाँ छिपा है अंडरवर्ल्ड डॉन

ममता के भतीजे अभिशेख पर गलत जानकारी देने का आरोप, सुनवाई के दौरान अदालत में नहीं हुए पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -