भ्रष्टाचार के आरोप में मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री गिरफ्तार

कुआलालंपुर। अपनी तेज प्रगति के लिए मशहूर मलेशिया से एक बड़ी खबर आई है जिसके मुताबिक यहाँ के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। उनपर लाखों डॉलर के भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप है। 

इस्लामाबाद अदालत का बड़ा फैसला, बेटी, दामाद सहित बरी हुए नवाज़ शरीफ

मलेशिया की एक मीडिया एजेंसी ने अपनी हालिया रिपोर्ट में दावा किया है कि यहाँ के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक ने अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल में अपने पद का गलत फायदा उठाते हुए देश के सरकारी निवेश कोष में  लाखों डॉलर का घोटाला किया था। आपको बता दें कि उनपर  पिछले कई दिनों से मामला चल रहा था। इस मामले में उन्हें आज उनके कार्यालय से ही गिरफ्तार किया गया था। इसके साथ ही उनपर सरकारी कोष से 4.2 करोड़ रिंगिट (1.03 करोड़ डॉलर) की राशि अपने बैंक खातों में ट्रांसफर करने का भी आरोप है। 

उल्लेखनीय है कि भ्रष्टाचार की समस्या मलेसिया ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में बड़ी तेजी से फ़ैल रही है। दुनिया भर की सरकारों और आम आदमियों द्वारा किये जा रहे तमाम तरह के  आन्दोलनों के बावजूद इस समस्या में कोई कमी नहीं आ पा रही है। भारत भी दुनिया के सबसे भ्रष्ट राष्ट्रों की सूचि में काफी ऊपर है। हालाँकि बीते कुछ सालों में इन घटनाओ के मामलो में थोड़ी  कमी जरूर आई है 


ख़बरें और भी 

जूनियर वर्ल्ड रेसलिंग में साजन भानवाल ने जीता रजत

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरेंजहरीली शराब पीने से एक भारतीय सहित 15 लोगों की मौत

चीन के सबसे आमिर आदमी ने चेताया- ट्रेड वार लाएगा भयानक बर्बादी

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -