नजीब जंग ने  दो बार पहले भी की थी इस्तीफे की पेशकश
नजीब जंग ने दो बार पहले भी की थी इस्तीफे की पेशकश
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश पहले भी दो बार की थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें रोक लिया था.यह खुलासा जंग ने इंडिया टुडे टीवी को दिए एक साक्षात्कार में किया.

गौरतलब हैं कि इंडिया टुडे टीवी से हुई बातचीत में नजीब जंग ने बताया कि वर्ष 2014 में जब पीएम मोदी ने शपथ ग्रहण की  थी तब मैं उनसे मिला और मैंने उनसे अनुरोध किया कि मैं कांग्रेस द्वारा नियुक्त किया गया हूं, इसलिए इस्तीफा देना चाहता हूं. इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि नहीं, कृपया अपने पद पर बने रहें. जबकि दूसरी बार इस साल जुलाई में इस्तीफे की पेशकश की थी, क्योंकि मेरा तीन साल का कार्यकाल पूरा हो गया था.मैंने एक बार फिर पीएम को फोन किया और पद छोड़ने की इच्छा जाहिर की. प्रधानमंत्री ने फिर मुझे पद पर बने रहने को कहा.दो दिन पहले मैंने फिर प्रधानमंत्री से बात की और इस्तीफा देने की इच्छा जाहिर की. इस बार प्रधानमंत्री ने मुझे इसके लिए हरी झंडी दिखा दी.

सबको पता हैं कि दिल्ली में आप सरकार बनने के बाद से ही अरविंद केजरीवाल से कड़वे टकराव का केंद्र बने जंग ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया था और उन्होंने इसकी कोई वजह नहीं बताई थी. नजीब जंग ने आज नरेंद्र मोदी से मिले , हालांकि दोनों के बीच क्या बात हुई यह स्पष्ट नहीं हो पाया, लेकिन सूत्रों के अनुसार उन्होंने अपने इस्तीफे की वास्तविक वजह पीएम को बताई हैं.हालाँकि उन्होंने वापस एकेडमिक जगत में लौटने की बात कही थी.

घोटाले का खुलासा करेंगे केजरीवाल 

राय को सौंपा मध्यप्रदेश में ’आप’ का प्रभार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -