नैनीताल के जलाल गांव में तेंदुए ने 90 बकरियों को मार डाला
नैनीताल के जलाल गांव में तेंदुए ने 90 बकरियों को मार डाला
Share:

रामनगर वन प्रभाग के कालाढूंगी रेंज की दूरस्थ ग्राम सभा जलाल गांव में मंगलवार की शाम को तेंदुए ने एक ग्रामीण की गोशाला में बंधी 90 बकरियों को मार डाला है |  वहीं वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर 45 बकरियों के शव गोशाला से बरामद कर लिए। इसके साथ ही  18 बकरियां घायल अवस्था में पड़ी मिलीं, 25 बकरियां गायब थीं। मिली हुई  जानकारी के मुताबिक  लक्ष्मण सिंह मंगलवार की शाम को अपनी 90 बकरियों को जंगल से चारापत्ति खिलाकर गोशाला में बांध कर अपने घर चले गए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  ग्रामीणों के अनुसार उनकी गोशाला घर से मात्र 50 मीटर की दूरी पर है। सुबह वह जब उठे तो उन्होंने गोशाला में जाकर बकरियों को देखा। वहां सारी बकरियों के शव पड़े हुए थे। इसके बाद घटना की सूचना उन्होंने अन्य ग्रामीणों दी। वहीं अधिकारियों न मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया| इसके साथ ही सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। 

इसके साथ ही वन क्षेत्राधिकारी अमित ग्वासाकोटी के अनुसार गुलदार ने बकरियों को अपना निवाला बनाया होगा। वहीं उन्होंने बताया कि वन विभाग घटना की जांच कर रहा है उसके बाद ही पीड़ित को उचित मुआवजा दिया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें की पूर्व जिला पंचायत सदस्य गणेश सिंह मेहरा के अनुसार गांव के अधिकांश ग्रामीण पशु और बकरी पालन कर अपनी आजीविका चलाते हैं, लेकिन कई दिनों से तेंदुए ने लगातार नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने गश्त बढ़ाने की मांग की है। 

चीन सीमा तक एक साल के भीतर बन जाएगी दूसरी सड़क

देहरादून पुलिस को चकमा देने वाले वाहन चालक नहीं बच पाएंगे तीसरी आँख से

कोरोना पॉजिटिव के कोरोनेशन पहुंचने से मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -