अमीर होने की निशानी होते हैं हाथ के नाख़ून पर बने यह निशान

Mar 25 2019 05:40 AM
अमीर होने की निशानी होते हैं हाथ के नाख़ून पर बने यह निशान

कहते हैं किसी भी व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्रों का विशेष महत्व माना जाता है और ज्योतिष शास्त्र और हस्तरेखा शास्त्रों की मदद से व्यक्ति के जीवन में जुड़ी कई सारी जानकारियां मिल जाती है. ऐसे में व्यक्ति अपने जीवन में कब सफलता हांसिल कर सकता है और कब वह अमीर बन सकता हैं यह सब नाखूनों के द्वारा पता लगाया जा सकता है. कैसे यह हम आपको बताते हैं.

* कहते हैं ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जिसके नाखून पीले होते हैं उसके भाग्य में संतान का सुख नहीं होता हैं. इसी के साथ ज्योतिष शास्त्र में नाखूनों से जुड़ी कई सारी बाते बताई गई हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं उन बातों को.

* कहते हैं जिन लोगो के नाखून रेखा और धब्बों रहित चिकने और लालिमा युक्त होते हैं ऐसे व्यक्ति बहुत ही धनवान होते हैं. इसी के साथ ऐसे नाखून उत्तम भी माने जाते हैं. 

* कहा जाता है जिन लोगो के नाखून का आकार उंगली के पहले पोर का आधा होता हैं वही भी उत्तम होता है और ऐसे लोग खूब धन कमाते हैं.

* कहते हैं जिस महिला के नाखून लाल, चमकीले, चिकने और उठे हुए होते हैं वह बहुत ही सौभाग्यशाली होती है और वह अपने पति की किस्मत चमका देती है.

* कहते हैं नाखून उंगली के कुछ बाहर निकले हो और गुलाबी हो तो यह भी बहुत ही सौभाग्य का प्रतीक माना जाता हैं.

* इसी के साथ ऐसा भी कहते हैं कि जिन पुरूषों के नाखून मांस में ज्यादा धंसे नहीं होते हैं और गोल होते हैं तो यह धन धान्य का सूचक माना जाता हैं और ऐसे लड़के हर दिन सफलता हांसिल कर लेते हैं.

तिजोरी में इस एक चीज़ को रखते ही आसमान से बरसने लगेगा पैसा

मालमाल बनने के लिए घर के दरवाजे पर रखे काली मिर्च और फिर करें यह काम...

बुखार आने पर शिवलिंग के पास जाकर कर दें यह काम, हो जाएगा दूर