हाथों को सुन्दर बनाते हैं नाखूनों के ये शेप
हाथों को सुन्दर बनाते हैं नाखूनों के ये शेप
Share:

महिलाओं की खूबसूरती सिर्फ उनके सुन्दर चेहरे से ही नहीं बल्कि उनके खूबसूरत नाखूनों से भी होती है. जी हाँ, अगर सुंदर दिखना है तो आपको सिर से लेकर पैर तक हर चीज़ का ख्याल रखना पड़ता है. इसी में नाखूनों की भी मुख्य भूमिका रहती है जो आपके हाथों का लुक सुंदर बनाते हैं. कई बार महिलाएं अपने नाखूनो पर ज्यादा ध्यान नही देती. अगर आप भी ऐसा ही करती हैं तो अपनी इस आदत को बदल दीजिए. आज हम बताने जा रहे हैं कैसे शेप अपने नेल्स को सुंदर बना सकते हैं.

* चकोर नाखून : 

यह शेप मुख्य रुप में फ्रांस का स्टाइल है जिसे सभी लोग बनाते हैं और ट्राय करते हैं. यह आसानी से भी बना जाता है. यह आकार बनवाते समय ध्यान रखें कि अपने नाखूनों के कोनो को स्मूद कर ले. 

* छूरी आकार : 

ये शेप आपको बोल्ड लूक देते हैं. दिखने में इन नाखूनो की शेप बेहद आकर्षक लगते है. यह नीचे से मोटे और आखिर में एक नोक के रुप में खत्म होते है. 

* बादाम आकार : 

यह शेप आपके लुक को और भी सुंदर बना देते हैं. इस शेप को आप किसी भी अवसर पर ट्राई कर सकती है. इसमे आपके नाखूनों का आकार किसी बादाम के समान दिखता है.  

* गोल नाखून :

अगर आपके नाखून छोटे आकार के हैं और आप इन्हें आकर्षक बनाना चाहती हैं तो यह शेप इनके लिए बिल्कुल परफेक्ट रहेगी. इसे आप आसानी से अपने घर पर भी तैयार कर सकती है.  

* ओवल नाखून : 

नाखूनो का यह आकार गोल शेप से थोड़ा ही अलग होता है. इसमे सिर्फ नाखूनो का आकार थोड़ा सा लंबा और पतला रहता है. मगर नाखूनों का अंतिम छोर गोल ही रहता है. अगर आपके नाखूनो की लंबाई ठीक ठाक है तो आप इस शेप को ट्राई कर सकती है.

दूल्हा दुल्हन के लिए ट्रेंड में है मेहँदी की ये डिज़ाइन

सिर्फ इन 7 स्टेप्स में बनाएं होम मेड लिपस्टिक

इस तरह बना सकती हैं आपकी बॉडी को आकर्षक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -