गर्म तेल से करें मैनीक्योर, नाखूनों को होगा फायदे

गर्म तेल से करें मैनीक्योर, नाखूनों को होगा फायदे

क्या कभी आपने गर्म तेल के मैनिक्योर किया है. शायद नहीं किया होगा. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे कि गर्म तेल से आप किस तरह मैनीक्योर कर सकते हैं और अपने हाथों को सुंदर बना सकते हैं. अगर इसके बारे में नहीं सुना तो बता दें कि यह भी मैनिक्योर की एक प्रक्रिया है. जिसे गरम तेल की मदद से किया जाता है. जिसकी मदद से टूटे, सूखे और क्यूटिकल नाखूनों का बेहतर इलाज किया जा सकता है. अगर आप अपने हाथों को सुंदर और खूबसूरत बनाए रखने के लिए उनकी सही देखभाल चाहती है तो ये ट्रीटमेंट आपकी काफी मदद कर सकता है. 

जानिए कैसे करें गर्म तेल से मैनीक्योर - 

1. इस गर्म तेल मैनीक्योर को करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी प्रकिया को समझना होगा. जिसके लिए सबसे पहले आप एक बाउल लें. फिर उसके बाद इसमे ऊंगलियों को डालने के साथ इस प्रकिया की शुरूआत करें.

2. उसके बाद आप अपनी पसंद को कोई तेल लें ले. जिसके लिए वैसे तो ज्यादातर नारियल तेल को ही ज्यादा प्राथमिकता दी जाती है. लेकिन अगर आप चाहे तो कैस्टर ऑयल और बादाम ऑयल को भी ले सकती है. साथ ही आप चाहें तो इसमे विटामिन-ई को भी डाल सकती है.

3. उसके बाद जब आप तेल ले लें तो इसको माइक्रोवेव या गैस पर थोड़ा सा गर्म कर लें. लेकिन ध्यान रखें की तेल ज्यादा गर्म ना हो. इसके लिए आप कुछ देर अपनी उंगलियों को इसमे डालकर चैक कर लें. उसके बाद फिर अपने हाथों को कुछ देर उस बाउल में डाले रखें और धीरे-धीरे अपनी ऊंगलियों, नाखनों और क्यूटिकल्स की मालिश करें.
 
4. उसके बाद जब इनकी मालिश खत्म हो जाए तो आपको इसके बाद गर्म पानी की मदद से अपने हाथों को धो लेना चाहिए. साथ ही साफ तौलिए की मदद से हाथों को आराम से पोंछे.

किसी को ना करें कॉपी, बल्कि बनाएं अपना खुद का फैशन स्टाइल

अंडरवियर के बारे में जानना जरुरी हैं ये बातें, खुद को रखें फिट

चेहरे की झुर्रियों को हटाने के लिए अपनाएं घरेलु तरीके