हाथ की ऊँगली के ये निशान बताते हैं बहुत कुछ, जानिए यहाँ
हाथ की ऊँगली के ये निशान बताते हैं बहुत कुछ, जानिए यहाँ
Share:

कहा जाता है ज्योतिषशास्त्र और हस्तरेखा शास्त्र में बहुत सी बातें बताई गई है जिन्हे जान लिया जाए तो सभी काम बन सकते हैं. ऐसे में हाथ की रेखाओं के द्वारा व्यक्ति के भविष्य से जुड़ी कई सारी जानकारी प्राप्त कि जा सकती हैं और उसी तरह ही व्यक्ति के अंगूठे के नाखनों के अलावा भी अन्य सभी अंगलियों के नाखून भी व्यक्ति के जीवन से जुड़ी बातें व संकेतों के बारे में बता देते हैं. जी हाँ, वैसे इस बारे में बहुत कम लोग जानते हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. कहा जाता है ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर मध्यमा उंगली पर अर्धचन्द्र का उभरना हो तो मनुष्य को जल्द से जल्द धन लाभ की प्राप्ति होने वाली हैं.

इसी के साथ वही जो व्यक्ति अपने प्रमोशन या फिर कार्यक्षेत्र में उन्नति की चाह लिए बैठे हैं उन्हें तर्जनी उंगली जरूर देखनी चाहिए. जी हाँ, कहते हैं हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार तर्जनी उंगली पर बना अर्धचन्द्र अगर दिखाई पड़ता हैं, तो व्यक्ति की उन्नति की चाहत पूरी हो सकती हैं. इसी के साथ अगर अनामिका उंगली के नाखून के बीच में अर्धचन्द्र की आकृति बनी होती हैं तो ऐसे व्यक्ति मान-सम्मान और पुरस्कार पाने वाले होते हैं.

जी हाँ, कहते हैं व्यक्ति के हाथ की सबसे छोटी उंगली जिसे बुध की उंगली भी माना जाता हैं और अगर इस पर अर्धचन्द्र दिखाई पड़ता हैं,तो व्यक्ति अपने जीवन में व्यापार में लाभ और उन्नति मिल जाती है और नाखूनों का अधिक लंबा और चौड़ा होना फेफड़े की कमजोरी को बताता है. इसी के साथ अगर किसी व्यक्ति का नाखून बढ़कर उंगली की तरफ झुक जाता हैं तो भी नुकसान हो जाते हैं.

यहाँ जानिए आज का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

भूलकर भी इस राशि के लोग ना पहने कछुए वाली अंगूठी वरना होगा बड़ा नुकसान

यहाँ जानिए शनिदेव की वह कथा जिसे सुनने से मिलता है लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -