नाखूनों को सुंदर बनाने के लिए अपनाने 2 आसान टिप्स

सुंदर चमकदार नाखून हाथों के ब्यूटी को बढ़ाते हैं. लेकिन काम करने के कारण आपके नाखून पीले भी हो जाते हैं जो आपके लुक को ख़राब करते हैं. अगर आपके नाखून पीले पड़ गए तो आपको भी इसे ठीक करने के टिप्स अपना लेने चाहिए. अत्यधिक मात्रा में नेल पॉलिश लगाना, डाइबीटिज, किडनी समस्या, धूम्रपान या विटामिन की कमी के कारण भी आपके नाखून पीले हो सकते हैं. इसके कुछ घरेलु टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके लिए काम के हो सकते हैं. 

टूथपेस्ट- टूथपेस्ट जब दाँतो साफ कर सकते हैं तो नाखूनों को भी आसानी से कर सकते हैं. बशर्ते कि उसमें 3% हाइड्रोजन पैरॉक्साइड की मात्रा हो, नहीं तो नाखूनों को नुकसान पहुँच सकता है.

नाखूनों पर टूथपेस्ट का परत लगायें और उस पर सूखने तक लगभग पंद्रह मिनट के लिए रख दें. सूख जाने के बाद नरम टूथब्रश या नेलब्रश को भिगाकर गोलाकार चक्र के रूप में घुमाकर धीरे-धीरे साफ कर दें. याद रहे एक-एक करके नाखूनों को साफ करें.

नींबू- नींबू तो हर घर में पाया जाता है. इसका ब्लीचिंग गुण पीलापन हटाने में बहुत मदद करता है. साथ ही इसका एन्टीफंगल और एन्टीबैक्टिरीयल गुण इन्फेक्शन से भी बचाता है.

एक छोटा चम्मच ऑलिव ऑयल में एक छोटा चम्मच शहद मिलायें और उसको नाखूनों पर नहीं क्यूटकल पर लगायें. अब नींबू के रस को नाखून पर लगायें और पंद्रह मिनट के बाद गुनगुने गर्म पानी से धो लें. ज्यादा देर तक नींबू का रस लगाकर न रखें, इससे नाखून टूट सकते हैं.

करना चाहते हैं Hair Straightening तो अपनाएं सुरक्षित घरेलु उपाय

नेल पॉलिश लगाने के दौरान ध्यान रखें ये टिप्स, परफेक्ट होंगे नेल्स

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करेगा शहद का फेस पैक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -