घर में इन चीज़ों से करें नेल आर्ट, डॉटिंग आर्ट है चलन में
घर में इन चीज़ों से करें नेल आर्ट, डॉटिंग आर्ट है चलन में
Share:

फैशन हर कोई चाहता है और इससे अपडेट रहने के लिए आपको हर तरह के फैशन का ध्यान रखना होता है. लड़कियां  फैशनेबल बने रहने के लिए कई चीजों का सहारा लेती हैं, जिसमें से एक हैं नेल आर्ट डॉटिंग. नेल्स को खूबसूरत बनाने के लिए आप भी नेल आर्ट करती होंगी. इसमें आपके नाखूनों की डिजाईन किया जाता हैं और उनको आकर्षक बनाया जाता हैं. इसके लिए महिलाऐं या तो पार्लर जाती हैं या फिर महंगे टूल्स खरीदती हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टूल्स बताने जा रहे हैं जो आसानी से घर पर उपलब्ध होते हैं और आप घर पर ही नेल आर्ट डॉटिंग कर सकती हैं. तो आइये जानते हैं उन टूल्स के बारे में. इससे आपको काफी मदद मिलेगी. 

* हेयर पिंस 

हेयर पिंस आपको बहुत आसानी से मिल जाएंगे और इनकी मदद से आप कम समय में नेल आर्ट डॉटिंग में महारत हासिल कर सकती हैं. हेयर पिंस से नाखूनों पर डॉट्स बनाना आसान होता है. पेंट में हेयर पिन को डुबोएं और डॉट्स बनाएं. 

* पेंट ब्रश 

इसका इस्तेमाल भी आप नेल आर्ट डॉटिंग डिज़ाइन में कर सकती हैं. पेंट ब्रश से आप बड़ी आसानी से छोटी और बड़ी डॉट्स बना सकती हैं. ब्रश को साफ करें और अलग-अलग पेंट का इस्तेमाल करें. 

* बॉल पैन

किसी महंगे टूल को खरीदने की बजाय आप बॉल पैन से भी नाखूनों पर डॉट्स बना सकते हैं. ये भी नेल आर्ट का बहुत आसान तरीका है. 

* सेफ्टी पिन 

हर घर में बड़े ही आराम से सेफ्टी पिन मिल जाएगी. नेल पेंट में पिन को डुबोएं और इससे नाखूनों पर साफ और शेप में डॉट बनाएं. ये काफी सस्ता और आसान तरीका है जिससे आप अपने नाखूनों को खूबसूरत बना सकती हैं.

इन तरीकों से बनेंगी ऐश्वर्या की तरह सुंदर, फॉलो करें ये टिप्स

इस तरह की जूलरी आपके लुक को करेगी कम्पलीट

ऑफिस में अट्रैक्टिव लुक अपनाना है तो इन टिप्स को ध्यान में रखें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -