नाखूनों को ट्रेंडी लुक देने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

नेल्स को लेकर हर लड़की सजग होती है. नेल को सुंदर बनाने के लिए आप बहुत कुछ करती हैं लेकिन उन्हें कैसे संदर बनाना है इस बात की जानकारी होनी जरुरी है. उनकी खूबसूरती में इजाफा करते हैं. नेलआर्ट करते समय कुछ बातों का विशेष ध्यान देने की जरूरत हैं ताकि आपका नेलआर्ट निखर कर आये. आज हम आपको बताने जा रहे हैं किस तरह से अपने नेल्स को लुक देना है. 

* नेल आर्ट के लिए सबसे पहले आपको अपने नाखूनों की सफाई, उनके आकार और उनकी कंडीशनिंग पर ध्यान देना चाहिए. इसके लिए अपने नाखूनों को नींबू और मीठा सोडा वाले गुनगुने पानी में डालकर रखें और कुछ देर रखने के बाद उन्हें कपड़े से पोंछकर साफ कर लें.

* नाख़ूनों को कंडीशन करने के बाद उनपर बेसिक कोट लगाएँ. बेसिक कोट नाख़ूनों को नेल पेंट से होने वाले नुकसान से बचाती है. इससे नाख़ूनों पर दाग भी नही पड़ते. बेसिक कोट हमेशा अच्छे ब्रांड की लगानी चाहिए, इससे हमारे नाख़ूनों पर पीलापन नही आता. घर पर बारीक ब्रश की सहायता से आप डिजाइन कर सकती हैं या फिर बाजार में नेल आर्ट के लिए काफी सारे टूल्स उपलब्ध हैं जिन्हें प्रयोग करना बेहद आसान है.

* अतिरिक्त डेकोरेशन के लिए आप कलरफुल स्टोन, ग्लिटर आदि का प्रयोग कर सकती हैं. डिजाइन पूरी होने के बाद इसे सूखने दें और अंत में शाइनर का प्रयोग करें ताकि नाखूनों में नैचुरल चमक दिखाई दे. कोई भी नेल पेंट एक कोड या फिर दो कोड में ही लगाना चाहिए.

* अगर आप उससे ज्यादा कोड लगाते हैं तो नेलपेंट की शाइनिंग चली जाती है. आप कुछ देर के लिए मार्बल्स नेल्स की डिजाइन पाना चाहती हैं तो प्लास्टिक रैप का इस्तेमाल करें.

फैशन ट्रेंड में आपको काफी फैशनेबल बनाएंगे ये फुटवेअर्स

वार्डरोब में शामिल करें जम्पसूट लेकिन ध्यान दें इन बातों पर

मॉडर्न दुल्हनों के लिए काफी ट्रेंडिंग हैं ये मंगलसूत्र

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -