नेल रिमूवर भी पंहुचा सकता है आपके नाखूनों को नुकसान
नेल रिमूवर भी पंहुचा सकता है आपके नाखूनों को नुकसान
Share:

अपने नाखुनों को खूबसूरत बनाने के लिए रोजाना आप नेल पेंट लगाती हैं, मगर इसका लगातार इस्तेमाल करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है.

आपको बता दें कि कुछ समय के लिए तो यह नेल पेंट नाखूनों को खूबसूरत बना देता है, लेकिन आगे चल कर यह नेल्स को कई नुकसान भी पहुंचाता है.

1-हमेशा नेल पॉलिश लगाए रहने से नाखूनों को ब्रेक नहीं मिलता है जिससे उनकी परत पतली होकर टूटने लगती हैं. इसलिए आप अपने नाखूनों को भी थोड़ा ब्रेक दें. दिन में एक बार 10-15 मिनट के लिए नाखूनों को गर्म पानी में डुबोकर रखें ताकि वे हाइड्रेट हो सकें. 

2-नेल पॉलिश को हटाने के लिए इस्तेमाल होने वाले नेल रिमूवर में ऐसिटोन होता है, जो नाखूनों में मौजूद नैचरल ऑयल और नमी को सोख लेता है, जिससे नाखून के आसपास की त्वचा सूख जाती है. साथ वह रुखे भी हो जाते हैं. इसलिए बार-बार रिमूवर का यूस ना करें.

3-कुछ लोग ब्लेड से या फिर नाखूनों से ही नेल पेंट को खुरचने लगते हैं जिससे नाखून की ऊपरी सुरक्षा परत भी निकल जाती है. जिससे आपके नाखून कमजोर हो जाते हैं, और उनके बीच से टूटने की आशंका बन जाती है.

4-बेस कोट के बिना नेल पॉलिश लगाने की वजह से आपके नाखून पीले हो जाते हैं. इसलिए हमेशा बेस कोट लगाने के बाद ही नेल पॉलिश लगाएं.

5-कभी भी सस्ती नेल पॉलिश का इस्तेमाल न करें. इसमें ऐसे केमिकल होते हैं जो आपके नाखूनों को रूखा बना देते हैं. आप बाजार में मिलने वाली विटामिन नेल पॉलिश इस्तेमाल कर सकती है, यह आपके नाखूनों को पोषण देगी.

जाने क्या है आँखों में वाइट आई लाइनर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -