बिना नेल रिमूवर के भी हटा सकते हैं आप  नेल पेंट
बिना नेल रिमूवर के भी हटा सकते हैं आप नेल पेंट
Share:

लड़कियों को नेल पेंट लगाने का कितना ज्यादा शौक होता है, ये बात सभी अच्छे से जानते हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हमे कहीं जाना होता है और नेल पेंट हटाना पड़ती है. लेकिन नेल पेंट को हटाते वक्त बीच में ही रिमूवर खत्म हो गया. ऐसे में आपको आधी नेल पेंट लगी रह जाती है. लेकिन इस पर आप चिंता करने की जरूरत नहीं है. इसके लिए हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिनसे आप भी बिना रिमूवर के नेल पेंट हटा सकते हैं.  

* डियोड्रेंट : बस आपको अपने नेल्स पर डियोड्रेंट का स्प्रे करना है और उसके बाद ही तुरंत रूई की मदद से लेन पेंट को पोंछना है. जान लें कि डियोड्रेंट के अंदर भी नेल पॉलिश के रिमूवर जैसे ही कॉम्पोनेंट होते हैं.  

* स्पिरिट या रबिंग ऐल्कोहल : आप अगर रबिंग ऐल्कोहल के बारे में जानती है तो ठीक है, नहीं तो बता दें,  इसे डॉक्टर्स स्पिरिट भी कहते हैं. इसको काफी आसानी से नेल पेंट के रिमूवर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है. वहीं अगर आपके नेल्स में किसी तरह का कोई इंफेक्शन भी है तो यह एक बेस्ट सब्सिट्यूट है.
नेल पेंट

* नेल पेंट :  आपको बता दें, नेल पेंट ही नेल पेंट को रिमूव करने का सबसे बेस्ट और आसान तरीका है. इसके लिए बस आप अपने पुराने लगे नेल पेंट पर एक कोट और नेल पेंट का लगाएं. फिर तुरंत ही उसे रूई की मदद से साफ कर लें और मुलायम कपड़े से पोछ ले. नेल पेंट सूखने के लिए पहले ऐसा करना है.  

* नींबू और विनेगर : इसके लिए समान मात्रा में नींबू का रस, एप्पल साइडर विनेगर चाहिए होगा. आप इन दोनों को अच्छे से मिला लें. अब अपने नेल पेंट को हटाने की शुरूआत करने से पहले अपने दोनों हाथों के नेल्स को गुनगुने पानी मे थोड़ी देर यानी करीब 5 मिनट तक के लिए डुबो कर रखें. फिर इन्हें पोछने के बाद विनेगर और नींबू के सोल्यूशन में डूबी हुई रूई को इन नेल्स के ऊपर 10 सेकेंड तक के लिए रख लें. इसके बाद नेल पेंट हट जायेगा.

सर्दी में बाल हो जाते है रूखे बेजान, तो इस तरह रखें ध्यान

स्किन टोन के अनुसार चुनें सर्दियों में क्रीम, तभी बनेगी स्किन सॉफ्ट

सर्दियों में लड़के भी इस तरह रखें त्वचा का ख्याल, बनेगी सॉफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -