कपड़ों में लगा नेल पेंट और लिपस्टिक का दाग तो इन आसान तरीकों से होगा साफ़
कपड़ों में लगा नेल पेंट और लिपस्टिक का दाग तो इन आसान तरीकों से होगा साफ़
Share:

कीमती कपड़ों पर कई बार भारी दाग लग जाते हैं जिसे छुड़ाने में काफी मेहनत लगती है. नेल पोलिश और लिपस्टिक के दाग आसानी से नहीं जाते. ये दाग इतने पक्‍के होते हैं कि वह छूटने का नाम ही नहीं लेते. ऐसे में आज हम आपको कुछ  टिप्स बताने जा रहे हैं  जो आपके बहुत काम में आने वाली है.  

* अगर कपड़े में नेल पॉलिश का दाग लग जाए तो उसे ऐसीटोन बेस नेल पॉलिश रिमूवर से रगड़ कर साफ करें. इसको तब तक रगडना पडेगा जब तक कपड़े से दाग निकल नहीं जाता.

* अगर नेल पॉलिश रिमूवर से भी दाग न जाए तब रबिगं अल्‍कोहल से साफ करें. कपड़े को या फिर रूई को रबिगं अल्‍कोहल में डुबोएं और साफ करें.  

* कपड़े से लिपस्टिक का दाग हटाने के लिए आप उसे रबिंग अल्‍कोहल रगड़ कर साफ करें. इसके लिए एक साफ कपड़ा या फिर सफेद रंग का कपड़ा ही इस्तेमाल में लें.

*  एक गरम पानी की बाल्‍टी में सर्फ डाल कर उसमें कपड़े को 10 से 15 मिनट भिगो दें. अगर रगडने के बाद भी दाग न जाए तो पानी में सिरका डाल कर फिर से साफ करें.

* पानी में सर्फ और बेकिंग सोड़ा डालें. कपड़े को 5-8 मिनट के लिए उसमें डुबोदें और फिर धो लें.

* पेट्रोलियम जैली को कपड़े के दाग पर रगड़े और 15 मिनट तक के लिए छोड़ दें. आप चाहें तो शेविंग क्रीम को भी लगा कर दाग साफ कर सकती हैं.

* अगर अमोनिया और बेकिंग सोडे को एक साथ मिलाया जाए तो वह दाग को छुडाने में काफी मजबूत होता है. इस घोल से आप लिपस्टिक और नेल पॉलिश का दाग आराम से साफ कर सकती हैं.

बने हुए टैटू को हटाना चाहते हैं तो अपनाएं होम टिप्स, झट से होंगे गायब

अस्थमा की परेशानी को इन तरीकों से कर सकते हैं कम

खर्राटों को दूर करने के घरेलु उपाय, झट से मिलेगा छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -