घर पर नेल आर्ट करने के लिए आपके पास जरूर होना चाहिए ये किट
घर पर नेल आर्ट करने के लिए आपके पास जरूर होना चाहिए ये किट
Share:

नाखूनों पर नेल आर्ट कराने का ट्रेंड आजकल जोरो पर है. नेल पॉलिश को लगाने के लिए भी कई तरीके होते हैं. आजकल लड़कियां अपने नेल्स को सुंदर बनाने के लिए तरह-तरह के नेल आर्ट करवा रही है. सभी पर नेल्स को सुंदर बनाने का जनून हैं. इसके लिए वो आजकल घर पर भी आर्ट कर लेती है जिससे उन्हें पार्लर ना जाना पड़े. नेल आर्ट बनाना बहुत आसान है और इसके लिए आपको सिर्फ नेल आर्ट किट की जरुरत पड़ेगी. जिसकी मदद से आप अपने अनुसार नाखूनों पर आर्ट बना सकती हैं. तो चलिए जानते हैं उसके बारे में.  

नेलपेंट रिमूवर
रिमूवर की जरुरत नेल पॉलिश को हटाने के लिए किया जाता है. इसके लिए नेल पॉलिश रिमूवर वाइप्स का इस्तेमाल कर सकती हैं. इन वाइप्स का आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. आपको बता दें कि इसमें एसीटोन और एल्कोहल नहीं होता है.

डॉटिंग टूल्स
नेल आर्ट बनाने के लिए नेल आर्ट किट में डॉटिंग टूल्स का होना बेहद जरुरी है. यह नाखूनों पर डॉट बनाने में मदद करता हैं. इसकी मदद से नाखूनों पर डिजाइन भी बनाए जा सकते हैं.

टोपकोट और बेसकोट
अपनी नेल आर्ट किट में एक अच्छी क्वालिटी और जल्दी सूखने वाला टोपकोट जरूर शामिल करें. टोपकोट की मदद से आप अपने नाखूनों पर शाइन ला सकती है. अपने नेल्‍स के हिसाब से बेसकोट शामिल करें. आपके नाखूनों को अगर कैल्शियम की जरुरत है तो कैल्शियम बिल्डर की मदद लें. इसके लिए नेल पेंट लगाने से पहले बेसकोट लगाना बिल्‍कुल ना भूलें.

टूथपिक
टूथपिक का इस्तेमाल नाखूनों पर एसेसिरिज लगाने के लिए किया जाता है. नाखूनों पर एसेसिरिज लगाने के लिए टूथपिक का इस्तेमाल सही रहता है. इसके साथ ही यह डॉट बनाने में भी सहायक होता है.

साड़ी के साथ काफी ट्रेंडी हो रहे हैं बेल्ट

दुल्हनों के लिए ट्रेंडी है ये ये स्टाइलिश और हैवी पायल

लड़कियों के पास जरूर होने चाहिए ये Pearl Earrings

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -