नेल आर्ट करने जा रही हैं तो इन चीज़ों से बनाएं ये डिज़ाइन
नेल आर्ट करने जा रही हैं तो इन चीज़ों से बनाएं ये डिज़ाइन
Share:

आजकल महिलाओं में फैशन का एक नया ट्रेंड छिड़ा हुआ है नेल आर्ट करने का. अपने नाखूनों पर अलग-अलग तरह आर्ट बनाना महिलाओं को पसंद होता है. इसके लिए बाजार में नेल आर्ट का कई सामान मिलता है. इससे वो घर में भी नेल आर्ट कर सकती हैं. इसके लिए आपको नेल आर्ट किट की जरुरत होती है जिसके बाद आप अपने अनुसार नाखूनों पर आर्ट कर सकती हैं. इसके लिए आपको नेल आर्ट किट की जरुरत होती है जिससे आप नेल्स पर आर्ट कर सकते हैं. जानते है क्या होता है उसमें. 

Nail Art kit: 


डॉटिंग टूल्स
टॉपकोट और बेसकोट
टूथपिक
कैंची
नेलपेंट रिमूवर

डॉटिंग टूल्स : यह नाखूनों पर डॉट बनाने में मदद करते हैं. इनकी मदद से नाखूनों पर डिजाइन भी बनाए जा सकते हैं जिससे नाख़ून खूबसूरत बनते हैं. 

टॉपकोट और बेसकोट : अपनी नेल आर्ट किट में एक अच्छी क्वालिटी वाला और जल्दी सूखने वाला टॉपकोट शामिल करें. इसकी मदद से आपके नाखूनों पर शाइन आती है. अपने नाखूनों के अनुसार बेसकोट शामिल करें. इसके लिए नेल पेंट लगाने से पहले बेसकोट लगाना ना भूलें. 

टूथपिक : अगर नाखूनों पर एसेसिरिज लगाना है तो टूथपिक होना बहुत जरुरी है. इसके लिए टूथपिक का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. यह इसके साथ डॉट बनाने में भी मदद करता है.

कैंची या चिमटी : जब आप नेल आर्ट करते हैं तो उसके लिए आपको कई चीजों की जरुरत होती है जिसे नेल आर्ट करते समय आप नाखूनों पर लगाते हैं. इन चीजों को लगाते समय आपको छोटी कैंची की मदद लेनी पड़ती है क्योंकि कई बार वह आपके नाखून के हिसाब से बड़ी होती है.

नेलपेंट रिमूवर : नेल पॉलिश को हटाने के लिए रिमूवर की जरुरत होती है. इसके लिए नेलपॉलिश रिमूवर वाइप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन वाइप्स का आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें एसीटोन और एल्कोहल नहीं होता है.

दिवाली पर ट्रेडिशनल लुक पर बालों को दें ऐसा स्टाइल

इस दिवाली महिला-पुरुष दोनों अपना सकते हैं ये नया धोती पैंट

ऐसे दिवाली मनाने वाले हैं 'जीजाजी छत पर हैं' के जीजाजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -