नेल आर्ट बनाता है आपके नेल्स को खूबसूरत

यूं तो नेलआर्ट की कई एडवांस्ड तकनीकें हैं जिनमें एयरब्रशिंग, स्टेंसिलिंग, पॉलीमार क्ले थ्री-डी इफेक्ट, फॉइलिंग प्रमुख है लेकिन इनमें विशेष उपकरणों का प्रयोग होता है। कुछ आसान तरीकों से आप इस नेलआर्ट की खूबसूरती को घर पर भी आजमा सकती हैं। नेल आर्ट आसान नहीं है लेकिन इस में महारत मिल जाए तो फिर आपको कही और जाने की जरुरत ही नहीं है. पोल्का डॉट्स बहुत प्रचलित एवं सबसे आसान तरीका है।

इसे बनाने के लिए नाखूनों पर पहले बेस कोट एप्लाई करें। फिर अपने मनचाहे नेलपेंट के 1-2 कोट लगाएं। इन्हें पूरी तरह सूखने दें। अब दूसरे नेलपेंट एवं महीन ब्रश की सहायता से नाखूनों पर छोटे-छोटे डॉट्स लगाएं। डॉट्स का साइज एवं संख्या बदल-बदलकर आप असंख्य पैटर्न क्रिएट कर सकती हैं । ज्वेल्ड नेल्स भी काफी खूबसूरत दिखते हैं सबसे पहले नाखूनों पर बेसकोट लगाएं। इस पर मनचाहा नेलपेंट एप्लाई करें। अब ऑरेंज स्टिक को पानी से गीला करें व इस पर जो भी नग, कुंदन, डायमण्ड या बीड्स आप नाखूनों पर लगाना चाहती हैं, उस पर रखें ताकि नग इत्यादि उस पर चिपक जाएं।

अब इसे नाखूनों पर रखें एवं हल्का प्रेस करें। इससे नग नेलपेंट पर चिपक जाएंगे। इसी तरह अन्य स्टोन्स, कुंदन इत्यादि नाखूनों पर लगाकर इन्हें ज्वेल्ड लुक दिया जा सकता है। स्ट्राइप्ड नेल्स आर्ट में नाखूनों पर बेस कोट लगाएं। इस पर रेड नेलपेंट की कोटिंग करें। अब ब्लैक एक्रेलिक पेंट में महीन ब्रश डुबोकर इससे रेड नेलपेंट सूख जाने के बाद उस पर सीधी लाइनें बनाएं। इसी तरह सभी नेल्स पर एक ही तरह का पैटर्न बनाएं। आप चाहें तो अलग-अलग रंगों से जेब्रा प्रिंट पैटर्न भी बना सकती हैं लेकिन पहले अलग शीट पर प्रेक्टिस कर लें ताकि नाखून खराब न हों।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -