नागपुर: विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में हुआ भीषण ब्लास्ट, 5 श्रमिकों की दुखद मौत, कई घायल

नागपुर: विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में हुआ भीषण ब्लास्ट, 5 श्रमिकों की दुखद मौत, कई घायल
Share:

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर सिटी के पास विस्फोटक बनाने वाली एक फैक्ट्री में जोरदार बलस्य हो गया, जिसमे 5 लोगों की जान चली गई, जबकि 5 कर्मचारी घायल बताए जा रहे हैं. इनमें से तीन की हालत नाजुक हैं.  रिपोर्ट के अनुसार, ये हादसा नागपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर हिंगना पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले धमना गांव में चामुंडी एक्सप्लोसिव प्राइवेट लिमिटेड में हुआ.

नागपुर पुलिस कमिश्नर ने इस बारे में जानकारी देते हुए मीडिया से कहा कि धमना में विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में हुए विस्फोट में 5 लोगों की जान चली गई है और 5 लोग जख्मी हो गए हैं. उन्होंने बताया कि विस्फोट दोपहर लगभग एक बजे हुआ, जब कर्मचारी विस्फोटक पैक कर रहे थे. सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुँच गई है. हादसे के कारणों की जांच चल रही है. मौके पर मौजूद NCP (शरद पवार) के नेता अनिल देशमुख ने कहा कि धामना गांव के नजदीक बारूद बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट की यह घटना हुई है.

फैक्ट्री के मैनेजर और मालिक फरार हैं. घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है. एक्सप्लोसिव डिपार्टमेंट की एक टीम घटनास्थल पर पहुँच गई है. मामले की जांच जारी है. NCP नेता अनिल देशमुश ने कहा कि ये हैरान करने वाली बात है कि इतनी बड़ी एक्सप्लोसिव फैक्ट्री चल रही थी, मगर इनके पास अपनी एंबुलेंस नहीं थी. अब विस्फोटक विभाग की टीम पता लगा रही है कि ये हादसा क्यों हुआ? 

NSA अजित डोभाल के साथ पीएम मोदी ने की बैठक, आतंकवाद पर पूरी ताकत से प्रहार करने के निर्देश

SSI विल्सन की हत्या मामले में NIA ने दाखिल की चार्जशीट, इस्लामिक स्टेट के 7 आतंकियों ने किया था मर्डर !

कुवैत अग्निकांड के पीड़ितों से मिलने अस्पताल पहुंचे मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह, लिया इलाज का जायजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -