फूलपुर में एसपी के नागेन्द्र पटेल 59613 वोटों से जीते

Mar 14 2018 05:28 PM
फूलपुर में एसपी के नागेन्द्र पटेल 59613 वोटों से जीते

आखिर वही हुआ जिसका अंदेशा था. फूलपुर की सीट समाजवादी पार्टी ने भाजपा से छीन ली है. यहां से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नागेन्द्र पटेल 59613 वोटों से चुनाव जीत गए हैं.उन्होंने भाजपा के कौशलेन्द्र सिंह पटेल को हराया.

बता दें कि पिछले लोक सभा चुनाव में यहां से भाजपा के केशव प्रसाद मौर्य जीते थे. उनके यूपी सरकार में उप मुख्यमंत्री बन जाने से उनके इस्तीफा दिए जाने से यह सीट रिक्त हुई थी. इस सीट पर सपा की जीत का प्रमुख कारण बसपा से हाथ मिलाना रहा. समझौते के तहत यहां से बसपा ने अपना कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं किया था. इसलिए यहां भजपा का मुख्य मुकाबला सपा से हो गया. यदि बसपा भी मैदान में होती तो मतों का विभाजन होता जिसमें भाजपा की जीत की संभावनाएं बन सकती थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

इस बारे में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि भाजपा के वोट समाजवादी पार्टी को चले जाएंगे. इस हार के नतीजे लोक सभा चुनाव की रणनीति बनाने में सहायक बनेंगे. उधर, गोरखपुर लोक सभा उप चुनाव में भी भाजपा हार की कगार पर खड़ी है. 25 वें चक्र की मतगणना के बाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रवीण कुमार निषाद करीब 23 हजार मतों से आगे चल रहे हैं. ऐसे में भाजपा की जीत की उम्मीद धुंधली ही नजर आ रही है. जबकि उधर, बिहार के तीन में से दो नतीजे अररिया लोक सभा और जहानाबाद विधानसभा के नतीजे राजद के पक्ष में गए हैं. केवल भभुआ विधान सभा की सीट पर ही भाजपा जीती है. कहा जा सकता है कि यह नतीजे आगामी लोक सभा चुनाव को देखते हुए भाजपा के हित में नजर नहीं आ रहे हैं.

यह भी देखें

यह बीजेपी के अंत का आरम्भ है - ममता बनर्जी

गोरखपुर / फूलपुर उपचुनाव 2018: योगी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App