पाकिस्तान से निकली नगर कीर्तन यात्रा उत्तराखंड पहुंची, श्रद्धालुओं ने पुष्प वर्षा से किया स्वागत

Aug 16 2019 11:54 AM
पाकिस्तान से निकली नगर कीर्तन यात्रा उत्तराखंड पहुंची, श्रद्धालुओं ने पुष्प वर्षा से किया स्वागत

देहरादून: पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब से चलकर नगर कीर्तन यात्रा उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, नजीबाबाद, धामपुर, नगीना, अफजलगढ़, जसपुर से गुजरती हुई गुरुवार रात को काशीपुर पहुंची. काशीपुर में हजारों की तादाद में स्थानीय और दूरदराज के क्षेत्रों से दर्शन करने पहुंची संगत ने गुरु गद्दी के दर्शन किए और गुरु का आशीर्वाद लिया. इस अवसर पर काशीपुर में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा.

सिखों के प्रथम गुरु श्री गुरुनानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब से गुरु ग्रंथ साहिब नगर कीर्तन यात्रा देश के अलग अलग शहरों से होती हुई गुरुवार रात को काशीपुर पहुंची. रात्रि 11 बजे हजारों की तादाद में सिख संगत के साथ नगर कीर्तन यात्रा काशीपुर के गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब में पहुंची.

यह नगर कीर्तन यात्रा राज्य के राजधानी देहरादून से होती हुई हरिद्वार के बाद उत्तर प्रदेश के नजीबाबाद, नगीना, धामपुर, अफजलगढ़ के बाद पुनः उत्तराखंड की सीमा में दाखिल होने के बाद जसपुर से गुजरती हुई काशीपुर पहुंची. इस अवसर पर सिख संगत के द्वारा रास्ते में अनेकों स्थान पर पुष्प वर्षा कर नगर कीर्तन यात्रा का गाजे-बाजे के साथ जोरदार स्वागत किया गया. काशीपुर पहुंचने पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रचारक सुखविंदर सिंह (एमए) ने बताया कि शुक्रवार सुबह यह नगर कीर्तन काशीपुर से नानकमत्ता साहिब के लिए प्रस्थान करेगा.

CBDT ने किया बड़ा ऐलान, फर्जी आयकर के मामले में होंगे ये फायदे

रियल एस्टेट सेक्टर में सुधार के नहीं दिख रहे आसार

ट्रंप का भारत चीन पर निशाना, कही यह बात