नागालैंड के करोड़पति उम्मीदवार
नागालैंड के करोड़पति उम्मीदवार
Share:

कोहिमा : यह तो भला हो कि अब चुनाव के नामांकन के आवेदन में उम्मीदवार की संपत्ति और आपराधिक मामलों का उल्लेख करना जरुरी कर दिया है, अन्यथा प्रत्याशियों की संपत्ति और अपराध के बारे में पता ही नहीं चलता . ताजा मामला नागालैंड के करोड़पति उम्मीदवारों का सामने आया है.आपको यह जानकर हैरानी होगी कि नागालैंड के 59 प्रतिशत उम्‍मीदवार करोड़पति हैं. यह जानकारी एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफार्म के विश्लेषण से सामने आई है.

आपको बता दें कि एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफार्म (ADR) द्वारा 196 में से 193 उम्‍मीदवारों के हलफनामे का विश्लेषण करने के बाद खुलासा किया कि 114 उम्‍मीदवार करोड़पति हैं .इन निष्‍कर्षों की घोषणा युवा संगठन ‘यूथनेट नगालैंड’ के हेकानी जखालू द्वारा की गई.जदयू उम्‍मीदवार रामोंगो लोथा के पास कुल 38.92 करोड़ की संपत्ति है.

गौरतलब है कि नगालैंड के मुख्‍यमंत्री टीआर जेलियांग नगा पीपुल्‍स फ्रंट के टिकट पर पेरेन सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इनके पास 3.52 करोड़ की संपत्‍ति है .46 उम्‍मीदवारों के पास पांच करोड़ रुपये, 42 के पास दो करोड़ रुपये की संपत्‍ति है. 60 उम्‍मीदवारों के पास 50 लाख, 26 के पास दस लाख और 19 प्रोफेशनल्‍स के पास 10 लाख से कम की संपत्‍ति दर्शाई है.27 उम्‍मीदवारों ने अपनी आय का हलफनामा नहीं दिया है .

यह भी देखें

मोदी आज नागालैण्ड मिशन पर

मेघालय में भाजपा पर बरसे राहुल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -