नागालैंड के सीएम और असम के सीएम ने अमित शाह से की मुलाकात
नागालैंड के सीएम और असम के सीएम ने अमित शाह से की मुलाकात
Share:

 

मणिपुर कांग्रेस ने भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की "अफ्सपा निरस्त" की नीति के बारे में चिंता व्यक्त की है ।

 मणिपुर कांग्रेस महासचिव एल तिलोत्तमा से पूछा "अगर भाजपा सरकार मानती है कि राज्य की शांति और व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है, तो वे अब तक मणिपुर के चेहरे से कठोर अफस्पा क्यों नहीं हटा रहे हैं?" मणिपुर कांग्रेस ने अपने चुनावी मंच से सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (AFSPA) को हटाने का अपना 'वादा' करने का विकल्प चुना है।

दरअसल, मणिपुर में सत्ता में आने पर कांग्रेस ने पहली कैबिनेट बैठक में पूरे राज्य से "तत्काल और पूरी तरह से वापस लेने" का वादा किया था। केंद्रीय गृह मंत्री ने कथित तौर पर प्रतिनिधिमंडल से वादा किया था कि 14 पीड़ित परिवारों में से प्रत्येक के एक सदस्य को जल्द से जल्द नौकरी प्रदान की जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, 21 पैरा स्पेशल फोर्स के कमांडो, जो नक्सल विरोधी अभियान में नाकाम रहे और मासूम नगा लोगों की मौत में शामिल थे, उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा। भारतीय सेना ने पहले ही नागालैंड में आग लगने की घटना की जांच के लिए एक कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी शुरू कर दी है, जिसके परिणामस्वरूप 14 नागरिकों की मौत हो गई थी, जिसका नेतृत्व एक मेजर जनरल ने किया था।

सोमवार को नागालैंड विधानसभा ने केंद्र से पूर्वोत्तर में अफ्सपा हटाने के लिए कहने के लिए "सर्वसम्मति से सहमति" दी। मुख्यमंत्री नेफिउ रियो द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव में कहा गया है, "नागालैंड विधान सभा यह आग्रह करने का संकल्प करती है कि भारत सरकार सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम, 1958 को पूर्वोत्तर, विशेष रूप से नागालैंड से हटा दे।"

32 वर्षों तक देश की रक्षा कर आज सेवामुक्त हुआ INS खुखरी

हरभजन सिंह के वो 3 दमदार रिकॉर्ड, जिन्हे तोड़ना किसी भी गेंदबाज़ के लिए मुश्किल

इंडियन आर्मी को मिले अत्याधुनिक Suicide drone, अब चीन-पाक की आएगी शामत !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -