नागालैंड, मेघालय और मणिपुर से NCPCR ने बच्चों के लिए COVID टीकाकरण में तेजी लाने का आग्रह किया

 

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने नागालैंड, मेघालय, मणिपुर और पंजाब को अपने राज्यों में बच्चों के टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

एनसीपीसीआर ने कई राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि बच्चों को जल्द से जल्द टीका लगाया जाए। NCPCR ने मई 2021 में इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) को पत्र लिखकर COVID-19 की तीसरी लहर वाले बच्चों के इलाज के लिए दिशा-निर्देश की मांग की थी।

13 मई को आईसीएमआर के महानिदेशक, डॉ बलराम भार्गव को एनसीपीसीआर के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने लिखा, "कोविड-19 महामारी की चल रही दूसरी लहर युवा लोगों को  बड़ी संख्या को नुकसान पहुंचा रही है।" "विशेषज्ञों का अनुमान है कि तीसरे COVID-19 की लहर देश में पहुंच जाएगी, जिससे बच्चे भी प्रभावित होंगे। भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने इस तरह के आयोजन की तैयारी की आवश्यकता पर जोर दिया है। यदि अधिक प्रक्रियाएं बनाई जाती हैं, तो कृपया आयोग को सूचित करें,।"

स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, देश तीसरी COVID लहर की चपेट में आ गया है, और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण के प्रयासों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री के साथ वर्चुअल बैठक में सीएम बघेल ने किया ये आग्रह

'सिखों को इंडियन आर्मी से हटाने जा रही मोदी सरकार..', Video हुआ वायरल, जानें क्या है सच्चाई

भारतीय रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, रद्द की 400 से अधिक ट्रेनें, यहां चेक करें लिस्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -