अब इस राज्य ने पेट्रोल-डीजल पर घटाया टैक्स, असम-बंगाल पहले ही ले चुके हैं ये फैसला
अब इस राज्य ने पेट्रोल-डीजल पर घटाया टैक्स, असम-बंगाल पहले ही ले चुके हैं ये फैसला
Share:

कोहिमा: पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती जा रही कीमतों से राहत देने के लिए नागालैंड में टैक्स में कटौती की गई है। पेट्रोल और अन्य मोटर स्प्रिट पर टैक्स की दर को 29.80 फीसद से घटाकर 25 फीसद प्रति लीटर या 18.26 रुपये से घटाकर 16.04 रुपये प्रति लीटर (जो भी अधिक हो) कर दिया गया है। वहीं, डीजल के लिए टैक्स रेट 11.08 रुपये से कम करते हुए 10.51 रुपये प्रति लीटर या 17.50 फीसद से घटाकर 16.50 फीसद प्रति लीटर (जो भी अधिक हो) कर दी गई है। 

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार पेट्रोल की रिकॉर्ड कीमतों को लेकर धर्म संकट का सामना कर रही है, किन्तु नागालैंड के अलावा चार राज्यों ने उपभोक्ताओं को पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से राहत दी है। इन राज्यों ने टैक्स घटाया है। पेट्रोल पर टैक्स कम करने वाले राज्यों की गिनती में मंगलवार को नागालैंड का नाम भी शामिल हो गया। इससे पहले पश्चिम बंगाल, मेघालय, राजस्थान और असम की सरकारों ने टैक्स घटाए थे। 

राजस्थान में 29 जनवरी को वैट 38 फीसदी से 36 फीसदी कर दिया गया था। असम ने भी 12 फरवरी को 5 रुपये टैक्स में कटौती की है। यहां चुनाव होने वाले हैं। ये पांच रुपये बीचे साल कोरोना महामारी से लड़ने के लिए राज्य में अतिरिक्त लगाए गए थे।  मेघालय में सरकार ने पेट्रोल पर 7.40 रुपये और डीजल पर 7.10 रुपये कम किये। 

एनजीटी ने एनटीपीसी पावर प्लांट को दिया ये आदेश

अब नहीं उड़ेगा बोइंग-777 विमान, इस वजह से बंद की गई उड़ान

15 मई के बाद इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे Whatsapp ! जानिए क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -