नागा राजनीतिक मुद्दे पर परामर्शी बैठक से कांग्रेस ने बनाई दुरी
नागा राजनीतिक मुद्दे पर परामर्शी बैठक से कांग्रेस ने बनाई दुरी
Share:

कई राजनीतिक दलों ने नागा राजनीतिक मुद्दे और नागा राष्ट्रवादी समूहों और केंद्र सरकार के बीच शांति वार्ता पर चर्चा के लिए नागालैंड सरकार द्वारा बुलाई गई परामर्शी बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) नागालैंड कांग्रेस ने बैठक से दूर रहने का फैसला किया है।

एनपीएफ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने कहा कि क्षेत्रीय पार्टी बैठक में शामिल नहीं होगी। उन्होंने सीएम रियो के उदासीन और ढुलमुल रवैये को समस्या का सबसे अच्छा और समाधान खोजने की दिशा में निवारक बताया।  दूसरी ओर, नागालैंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एनपीसीसी) की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने बुधवार को एक बैठक के दौरान तय किया कि पार्टी कोहिमा में 15 अक्टूबर को सरकार द्वारा बुलाई गई निर्धारित सलाहकार बैठक से दूर रहेगी। एनपीसीसी के एक बयान में पीएसी ने कहा, पीएसी अपनी राय में एकमत थी कि इस परामर्शदात्री बैठक को बुलाना अनावश्यक हो गया है, क्योंकि बातचीत करने वाले दलों द्वारा यह स्पष्ट कर दिया गया है कि पिछले साल 31 अक्टूबर को बातचीत सफलतापूर्वक संपन्न हुई है । पीएसी ने आगे कहा कि नागालैंड के राज्यपाल और भारत सरकार के मन में पहले से ही समाधान है और वे उम्मीद करते हैं कि जल्द ही अंतिम समझौते पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

बयान में कहा गया है, हमें आश्वस्त किया गया है कि जब भी अवसर आएगा कांग्रेस संसद में हितधारकों के साथ खड़ी होगी। पीएसी ने मुख्यमंत्री से भी आग्रह किया कि वे अपनी प्रतिबद्धता को बनाए रखें और समाधान के बाद की व्यवस्था के लिए मार्ग प्रशस्त करने में बाधा बने। आगे कहा, उपरोक्त स्थिति को देखते हुए हम इस 'अनावश्यक' परामर्शदात्री बैठक से दूर रहेंगे।

बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन का निर्माण शुरू, अगले हफ्ते से आरंभ होंगे ट्रायल

बांग्लादेश से शूटर बुलवाकर भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या करवा रहीं ममता - कैलाश विजयवर्गीय

बंगाल में सिख की पगड़ी का अपमान, सीएम ममता से मिलना चाहता है पीड़ित परिवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -