नागिन बनने के लिए श्रीदेवी ने किया था ऐसा काम कि डॉक्टर ने दे डाली थी चौकाने वाली वॉर्निंग
नागिन बनने के लिए श्रीदेवी ने किया था ऐसा काम कि डॉक्टर ने दे डाली थी चौकाने वाली वॉर्निंग
Share:

एकता कपूर की नागिन फ्रैंचाइजी से पहले बॉलीवुड में नागिनों की कहानी मशहूर हुआ करती थी। जी दरअसल टीवी की नागिन मौनी रॉय, सुरभि चांदना और तेजस्वी प्रकाश के आने से पहले अगर नागिन कोई थी तो वह थीं बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी। श्रीदेवी जैसी नागिन आज तक कोई ना बन सकी और श्रीदेवी को नागिन के रूप में देखकर सभी देखते रह जाते थे। श्रीदेवी अपने हर किरदार को पूरी शिद्दत से निभाती थीं और आज के समय में हम कई एक्टर्स के अपने रोल में जान डालने के लिए रिस्क लेने की कहानी सुनते हैं। जी दरअसल कई ऐसे सेलेब्स हैं जो अपने एक्शन सीन और कुछ अलग करते हुए चोट खा लेते हैं। हालाँकि श्रीदेवी के बारे में बात करें तो उन्होंने अपनी फेमस फिल्म 'नगीना' के लिए अपनी आंखे ही दांव पर लगा दी थीं।

जी दरअसल श्रीदेवी ने नगीना फिल्म (Nagina) में नागिन का किरदार निभाया था और उनके इस रोल और फिल्म के गाने 'मैं तेरी दुश्मन' के काफी चर्चे हुए थे। जी हाँ और इस फिल्म में श्रीदेवी ने असली सांपों के साथ स्टंट किया था। कहा जाता है फिल्म की शूटिंग के दौरान लगातार लेंस पहनने की वजह से उनकी आंखों में भी तकलीफ शुरू हो गई थी। जी दरअसल श्रीदेवी की हालत इतनी गंभीर थी कि उनकी आंखें हमेशा के लिए खराब होने के कगार पर आ गई थीं। जी हाँ और डॉक्टर ने उन्हें लेंस इस्तेमाल ना करने की सलाह भी दे दी थी। हालाँकि श्रीदेवी ने फिल्म के लिए अपनी आँखों की परवाह नहीं की। नागिन बनने के लिए श्रीदेवी को कई तरह के लेंस लगाने पड़ते थे और लेंस इस्तेमाल करने से श्रीदेवी की आंखें खराब हो गई थीं।

डॉक्टर ने उन्हें लेंस के लिए सख्त हिदायत दी थी कि अगर वो वापस लेंस का इस्तेमाल करेंगी तो उनकी आंखों से रोशनी भी जा सकती हैं। जी हाँ और सेट पर अक्सर श्रीदेवी अपनी आंखों में दवाइयां डालती थीं। ऐसा भी कहा जाता है कि 'नगीना' में श्रीदेवी से पहले नागिन का रोल जया प्रदा को ऑफर किया गया था हालाँकि लेकिन जब उन्हें पता चला कि फिल्म में सांप के साथ स्टंट करना है तो उन्होंने इस ऑफिस को रिजेक्ट कर दिया था। जया को सांपों से डर लगता था।

'कॉफी विद करण 7′ में पति संग नहीं बल्कि इन दो स्टार्स संग आएंगी कैटरीना कैफ

हर-हर शंभू गाने वालीं फरमानी नाज को सम्मानित करेगा मुस्लिम संगठन

अर्जुन को देखते ही जोर-जोर से चिल्लाने लगीं मलाइका, सेक्सी ड्रेस में दिखीं कमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -