नागिन बनकर मशहूर हुई ये अदाकारा, खून से खत लिखने लगे थे लड़के
नागिन बनकर मशहूर हुई ये अदाकारा, खून से खत लिखने लगे थे लड़के
Share:

कई स्टार्स हैं जो अपने किरदार को निभाकर अमर हो गए। ऐसे में आज नाग पंचमी है और आज हम आपको मशहूर अदाकारा रीना रॉय के बारे में बताने जा रहे हैं जो नागिन बनकर लोगों के दिलों में बस गईं। 70 और 80 के दशक में रीना रॉय ने कई हिट फिल्मों में काम किया था जो आप सभी ने देखी होंगी। इस लिस्ट में 'कालीचरण', 'अपनापन', 'जानी दुश्मन', 'नागिन' जैसी कई हिट फ़िल्में शामिल रहीं। अपने अभ‍िनय और अदाओं से उन्होंने लोगों को अपना दीवाना बना दिया था और उनके प्यार में लोग इस हद तक पागल हो चुके थे कि उन्हें खून से लिखे खत भेजते थे। जी हाँ, उस दौर में कुछ फैंस तो रीना रॉय को शादी का प्रपोजल भी भेज चुके थे। जी हाँ और रीना रॉय ने इस बात का खुलासा खुद एक इंटरव्यू में किया था। आपको बता दें कि इंटरव्यू में रीना रॉय ने बताया था कि '1976 में आई फिल्म 'नाग‍िन' के बाद फैंस उनके प्यार में पागल हो गए थे।'

इसी के साथ रीना ने कहा, 'नाग‍िन टॉप एक्ट्रेसेज को ऑफर की गई थी। लेकिन वह निगेट‍िव रोल नहीं करना चाहती थीं। मेरी मां को भी डर था कि नाग‍िन के बाद मेरी इमेज खराब हो जाएगी। लेकिन मैं पेड़ों के इर्द-ग‍िर्द घूमते बोर हो चुकी थी। मैं कुछ अलग करना चाहती थी।

 

Koo App
#UPCM @myogiadityanath ने नाग पंचमी के पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि भारतीय संस्कृति में जीव-जन्तु, वृक्ष-वनस्पति सभी के साथ आत्मीय सम्बन्ध जोड़ने की समृद्ध एवं प्राचीन परम्परा है। नाग पंचमी का पर्व प्रकृति के साथ हमारे इस जुड़ाव का प्रतीक है।
 
- Chief Minister Office, Uttar Pradesh (@CMOfficeUP) 1 Aug 2022

मुझे चुनौतियां पसंद हैं। तो इसल‍िए मैंने नाग‍िन करने के लिए हामी भर दी थी।' इसी के साथ उन्होंने आगे कहा, 'मैं डायरेक्टर राजकुमार कोहली जी, डांस मास्टर कमल जी और भानू अथैया के खूबसूरत कॉस्ट्यूम्स के लिए आभारी हूं। मैं फूडी हूं। मैं कभी भी पतली लड़की नहीं थी। मैं जीनत जी को उनके फिगर के लिए एडमायर करती थी, जो मैं कभी हास‍िल नहीं कर सकती थी। लेकिन नाग‍िन के लिए मुझे अपनी डाइट पर ध्यान देना पड़ा था।'

आपको बता दें कि 'नाग‍िन' करने के बाद रीना रॉय की पॉपुलर में भारी इजाफा हुआ था। जी हाँ और उस दौर में फैंस उनके घर के बाहर तक पहुंच जाते थे। इस बारे में उन्होंने कहा था, 'फैंस की भीड़ मेरे घर के बाहर जमा रहती थी। पुल‍िस वाले बंदूक लिए मेरे घर के बाहर मेरी सुरक्षा के लिए तैनात होते थे। फैंस खून से खत लिखकर मुझे भेजते थे। मुझे ढेर सारे मैर‍िज प्रपोजल भी मिले थे।' आपको बता दें कि फिल्म 'नाग‍िन' के लिए रीना रॉय को बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था।

दीया मिर्जा को लगा बड़ा झटका, पोस्ट कर बोलीं- 'मेरी जान, तुम इस दुनिया को छोड़कर चली गई'

नागिन बनने के लिए श्रीदेवी ने किया था ऐसा काम कि डॉक्टर ने दे डाली थी चौकाने वाली वॉर्निंग

'कॉफी विद करण 7′ में पति संग नहीं बल्कि इन दो स्टार्स संग आएंगी कैटरीना कैफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -