भारत की सीमाबन्दी के फैसले से बौखलाया पाकिस्तान
भारत की सीमाबन्दी के फैसले से बौखलाया पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद : इस माह के आरम्भ में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यह घोषणा की थी कि भारत दिसंबर 2018 तक पाकिस्तान से लगी सीमा ‘पूरी तरह सील’ कर देगा. भारत के इस सीमाबंदी के फैसले से पाकिस्तान बौखला गया है क्योंकि भारतीय सीमा जब पूरी तरह सील हो जाएगी तो पाकिस्तान अपने आतंकियों की भारत में घुसपैठ नहीं करा सकेगा. इसलिए उसने भारत के इस कदम को शांति के ‘उलट’ बताया है.

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यह घोषणा की कि भारत दिसंबर, 2018 तक पाकिस्तान से लगी सीमा ‘पूरी तरह सील’ करेगा, एक शांतिपूर्ण पड़ोस स्थापित करने के भारत के रुख के उलट है.

पाकिस्तान ने आगे कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच 3,323 किलोमीटर की सीमा दिसंबर, 2018 तक पूरी तरह सील करने का भारत का कदम एक शांतिपूर्ण पड़ोस स्थापित करने की उसकी स्थिति के ‘उलट’ होगा.

भारत के प्रति विरोध प्रकट करते हुए नफीस जकारिया ने एक सवाल के जवाब में कहा कि एक ओर वे शांतिपूर्ण पड़ोस स्थापित करने की बात करते हैं, वहीं दूसरी ओर उनकी कार्रवाई, उनके दावों के उलट है.’ प्रवक्ता ने कहा कि भारत ने अभी तक इस निर्णय के बारे में आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान को सूचित नहीं किया है.

पाकिस्तान ने सीमा पर लगाए फौजी टैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -