सीएम वाईएस जगन ने अधिकारियों से कहा-
सीएम वाईएस जगन ने अधिकारियों से कहा- "नाडु-नेदु कार्यक्रम शिक्षा के क्षेत्र में सर्वोच्च..."
Share:

अमरावती: मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को यहां अपने कैंप कार्यालय में समीक्षा बैठक के दौरान शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य, कौशल विकास, जल ग्रिड, सड़कों, परियोजनाओं, शहरी विकास, आवास, बंदरगाह, मछली पकड़ने के बंदरगाह, वाईएसआर स्टील को संबोधित किया।  संयंत्र, सिंचाई से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने नाडु-नेदु कार्यक्रम को शिक्षा के क्षेत्र में सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए अधिकारियों से इस कार्यक्रम को प्रभावी ढंग से लागू करने को कहा।

उन्होंने अधिकारियों को कौशल विकास महाविद्यालयों के कार्यों को शुरू करने और पुलिवेंदुला, उद्दानम और डॉन में जल ग्रिड के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिए। सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में नाडु-नेदु योजना के पहले चरण के लिए 3,650 करोड़ रुपये खर्च किए हैं और अनुमान है कि 12,663 स्कूलों में नाडु-नेडु कार्यक्रम के दूसरे चरण के लिए लगभग 4,535 करोड़ रुपये की आवश्यकता होगी। अनुमान है कि वर्ष 2021-22 के लिए जगन्नाथ विद्या कनुका योजना के लिए 790 करोड़ रुपये से अधिक की आवश्यकता होगी। जगन्नाथ गोरू मुद्रा योजना पर 2021-22 के लिए 1,625 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है।

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि सड़कों का निर्माण मई 2022 के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अमरावती क्षेत्र को जोड़ने वाली कराकट्टा सड़क के विस्तार से संबंधित कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने जगन्नाथ कॉलोनियों में स्थाई ढांचा उपलब्ध कराने की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि इस पर 30 हजार करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. उन्होंने रामायपट्टनम, मछलीपट्टनम और भवनपाडु ग्रीनफील्ड बंदरगाहों के निर्माण कार्यों में प्रगति की भी समीक्षा की और अधिकारियों को बंदरगाहों पर भी काम में तेजी लाने का निर्देश दिया।

गुब्बारा फुला रहा था 6 वर्षीय बच्चा, हो गई मौत

धनतेरस पर चोरी की फ़िराक में थे बदमाश, नहीं कर पाए लूट तो कर डाली TVS शोरूम के मालिक की हत्या

Video: स्कॉटलैंड में पीएम मोदी ने बजाया ड्रम, भारतीय मूल के लोगों से की मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -