400वीं जीत के करीब पहुंचे नडाल
400वीं जीत के करीब पहुंचे नडाल
Share:

बार्सिलोनाः विश्व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल बार्सिलोना टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में मार्टिन क्लिजान को 6-0 7-5 से हराकर अब वह क्ले कोर्ट पर 400वीं जीत के करीब पहुँच गए हैं.

उल्लेखनीय है कि बार्सिलोना में 10 बार के चैम्पियन रहे नडाल को दूसरे सेट में स्लोवाकिया के क्वालीफायर से तगड़ी चुनौती मिली थी , लेकिन उन्होंने दूसरे दौर में नोवाक जोकोविच को हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया था. अब फाइनल में जगह बनाने के लिए नडाल का सामना बेल्जियम के डेविड गोफिन से होगा. अब देखना यह है कि वे यह मैच जीत पाते हैं कि नहीं.

आपको बता दें कि यदि नडाल जीत गए तो क्ले कोर्ट पर 400 मैच जीतने वाले चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे.वैसे नडाल ने क्ले पर 35 बार हार का स्वाद भी चखा है.क्ले कोर्ट पर सर्वाधिक जीत दर्ज करने का कीर्तिमान अर्जेंटीना के गुलीरेमो विलास के नाम है , जिन्होंने क्ले कोर्ट पर 659 जीत दर्ज की है .इसी देश के मैनुअल ओरांटेस ने 502 मैच जीतकर दूसरा स्थान हासिल किया है , जबकि आस्ट्रिया के थामस मस्टर 422 जीत दर्ज कर तीसरे स्थान पर है. विश्व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल से उनके प्रशंसकों को जीत की उम्मीद तो है .

यह भी देखें 

सीएम ने कॉमनवेल्थ गेम्स के चीफ डी मिशन को सम्मानित किया

यह दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे...

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -