पुजारा, जडेजा और राहुल को NADA ने भेजा नोटिस, ये है वजह
पुजारा, जडेजा और राहुल को NADA ने भेजा नोटिस, ये है वजह
Share:

नई दिल्ली: चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा, लोकेश राहुल समेत पांच केंद्रीय अनुंधित भारतीय खिलाड़ियों को रहने के स्थान की जानकारी देने में असफल होने की वजह से राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) की तरफ से नोटिस जारी किया गया है, जबकि BCCI ने देरी के लिए 'पासवर्ड गड़बड़ी' का हवाला दिया है. जिन खिलाड़ियों को नोटिस भेजा गया है, उसमें महिला स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना दीप्ति शर्मा भी शामिल हैं, जो राष्ट्रीय पंजीकृत परीक्षण पूल (NRTP) में शामिल 110 में से पांच खिलाड़ी हैं.

मीडिया से बात करते हुए नाडा के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने बताया कि BCCI ने अपने पांच एनआरटीपी खिलाड़ियों के जगह की जानकारी का खुलासा करने में नाकाम रहने के लिए अधिकारिक स्पष्टीकरण भेजा है. नवीन अग्रवाल ने कहा है कि, डोपिंग रोधी प्रशासनिक एवं प्रबंधन प्रणाली (ADAMS) साफ्टवेयर में 'व्हेयरअबाउट्स फार्म' भरने के दो तरीके हैं. या तो खिलाड़ी खुद ही इसे भरे या फिर संघ उसकी ओर से यह फार्म भरे. उन्होंने कहा है कि, कुछ खेलों में एथलीट इतने शिक्षित नहीं होते या फिर उनके पास इंटरनेट की सुविधा नहीं होती तो वे स्वयं (ADAMS) के इस 'व्हेयरअबाउट्स' अनुच्छेद को ढूंढ नहीं पाते या फिर फार्म में जानकारी भरकर इसे अपलोड नहीं कर पाते.

नवीन अग्रवाल ने कहा, उन्हें अपनी संबंधित महासंघ की सहायता लेनी पड़ती है. इसलिए महासंघ उनके रहने के स्थान की जानकारी के फार्म को अपलोड करने की जिम्मेदारी लेते हैं. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को भी कभी कभार इस प्रक्रिया को खुद करने में मुश्किल आती है.

जर्मन लीग में जुवेंतस ने फिर मारी बाज़ी, एसी मिलान को हराकर पहुंचे फाइनल

कोरोना को लेकर बोले सुनील गावस्कर, क्रिकेट के लिए बेहद मुश्किल है वक्त

ईसीबी का बड़ा बयान, कहा- 'हमारी प्रणाली में है नस्लवाद लेकिन...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -