चुटकी में दूर होगी नाभि खिसकने की समस्या, देसी इलाज आएंगे काम

चुटकी में दूर होगी नाभि खिसकने की समस्या, देसी इलाज आएंगे काम

कभी-कभी कुछ भारी सामान उठाने के कारण नाभि अपनी जगह से खिसक जाती है. ये परेशानी कई बार लोगों को होती हैं जिसके कारण उन्हें कई समस्या का सामना करना पड़ता है. नाभि खिसकने पर पेट में दर्द, गैस, भूख ना लगना, टांगों में कंपकपाहट, घबराहट आदि समस्याएं सामने आने लगती हैं. इसी के साथ आपको उलटी और दस्त की शिकायत भी होती है. लेकिन इससे आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप नाभि खिसकने की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

ऐसे पाएं इस परेशानी से छुटकारा 

* अगर आपकी नाभि खिसक गई है तो 10 ग्राम सौंफ को लेकर पीस लें, अब सौंफ के पाउडर में 50 ग्राम गुड़ मिलाकर सुबह खाली पेट में सेवन करें. अगर आप दो या तीन दिन तक सौंफ और गुड़ का सेवन करते हैं, तो आपकी नाभि अपनी सही स्थान पर आ जाएगी.

* सरसों के तेल के इस्तेमाल से भी नाभि के खिसकने की समस्या को ठीक किया जा सकता है. इसके लिए 3 दिन तक लगातार सुबह खाली पेट में सरसों के तेल की कुछ बूंदों को अपनी नाभि में डालें. ऐसा करने से आपकी नाभि खिसकने की समस्या ठीक हो जाएगी.

* सूखे हुए आंवले को पीसकर उसका पाउडर बना लें. अब एक चम्मच आंवले के पाउडर में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपनी नाभि के चारो तरफ लगाएं और 2 घंटों के लिए छोड़ दें. अगर आप दिन में दो बार ऐसा करते हैं तो आपकी नाभि अपनी जगह पर आ जाएगी.

बिना सर्जरी हटाएं चेहरे से मस्से, दिखेंगी सुंदर

हो जाएं पेट में कीड़े तो इस तरह करें उन्हें दूर

बालों को काला करने के घरेलु उपाय