सालों से तैर रहा है ये तना, बहुत गहरा है इसका रहस्य
सालों से तैर रहा है ये तना, बहुत गहरा है इसका रहस्य
Share:

दुनिया में कई ऐसी चीज़ें हैं जो रस्यों से भरी पड़ी है. कई तो ऐसी हैं जिन्हें रहस्य आज तक नहीं सूलझे हैं. ऐसे ही आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैलिफ़ोर्निया का एक रहस्य जो कई सालों से बना हुआ है. जी हाँ, ये ऐसा रहस्य है जो आपको भी समझ में नहीं आएगा पर जानकर हैरान रह जायेंगे.

दरअसल, अमेरिका के शहर California में एक ऐसी चीज़ है जो सालों से एक झील में तैर रहा है. ये कोई इंसान नहीं, बल्कि पेड़ का तना है. ये न जाने कितने सालों से California की Crater Lake का महत्वपूर्ण हिस्सा बना हुआ है. आपको बता दें, तना काफी समय से यहाँ जैसा का तैसा है. साल 1902 में पहली बार ये तना लोगों की नज़रों में आया. वैज्ञानिकों ने इस पेड के तने की उम्र पता लगानी चाही, लेकिन नहीं कर पाए. दुनिया की कुछ सबसे गहरी झीलों में से एक Crater Lake . इस झील के बाहर सिर्फ़ दो फ़ीट ही तना नज़र आता है.

लेकिन खास बात ये है कि ये तना हमेशा ही सीधा खड़ा पाया जाता है. पानी में इसका सिर्फ़ एक हिस्सा रहता है, बाकी पानी के बाहर नज़र आता है. इस Crater Lake की गहराई फ्रांस के फेमस आइफ़िल टावर के बराबर बताई जाती है. आज भी इसकी गहराई को कोई भी छू नहीं पाया है. इस तने को लोग यहां का Old Man कहते हैं. ये तना सालों से Crater Lake का हिस्सा बना हुआ है. लोग हर साल इस जगह पर घूमने आते हैं, इस झील को देखने आने का एक उद्देश्य ये तना भी होता है. अब तक इस झील के बारे में कोई पता नही कर पाया है.

यहां ऐसे दूर किया जाता है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का भूत

देश के इस राज्य में लगता है भूतों का मेला

एक पल में किसान बना मालामाल तो दूसरे ही पल हुआ कंगाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -