4 मंजिले इस रहस्यमयी कुएं से हमेशा आती है रोशनी
4 मंजिले इस रहस्यमयी कुएं से हमेशा आती है रोशनी
Share:

इस विशालकाय दुनिया में कई सारी ऐसी रहस्यमयी जगहें मौजूद हैं जिसके राज से आजतक कोई भी पर्दा नहीं उठा पाया है. हम आपको आज एक ऐसी ही जगह के बारे में बता रहे है. ये जगह पुर्तगाल के सिन्तारा में है जहां पर एक ऐसा रहस्यमयी कुआं है, जिसके अंदर से हमेशा एक अजीब सी रोशनी आती रहती है. जी हाँ... आज तक तो वैज्ञानिक भी ये पता नहीं कर पाए हैं कि आखिर ये रोशनी कहां से आती है?

Wishing well

इस कुएं को लोग 'विशिंग वेल' भी कहते हैं. ऐसा कहा जाता है कि यह कुआं लोगों की हर इच्छा को पूरी करता है और इस वजह से ही लोग इस कुएं में सिक्के डालकर अपनी मनोकामना मांगते हैं और उन्हें ये दृढ़ विश्वास होता है कि उनकी इच्छा जरूर पूरी होगी. इस कुएं की स्थापना धार्मिक दीक्षा संस्कारों के लिए की गई थी. जी हाँ... लेकिन आज तक कोई भी इस कुएं की स्थापना का प्रमाणित उद्देश्य समझ नहीं पाया है.

Wishing well

इस कुएं का सबसे बड़ा रहस्य यही है कि इसके अंदर एक रोशनी नजर आती है, जो आमतौर पर संभव ही नहीं है, क्योंकि इस कुएं में रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. कई सारे बड़े-बड़े विद्धानों ने भी इसकी जांच पड़ताल की लेकिन अब तक सभी इसमें नाकाम साबित हुए हैं. आपको बता दें इस कुएं की गहराई किसी चार मंजिला इमारत के बराबर बताई जाती है. साथ ही ऐसा भी कहा जाता है कि इस कुएं में जितना ज्यादा जमीन के अंदर जाने की कोशिश की जाती है, कुआं उतना ही संकरा होता जाता है.

इन देशों में नहीं रख सकते है अपने बच्चों के ऐसे नाम, वरना...

अब ये रोबोट लड़ेंगे आपका केस, नहीं लेनी होगी इंसानी मदद

इसलिए बना होता है ट्रैन के अंत में X का निशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -