जब बेवजह नाचने लगी थीं 400 महिलाएं, होती गई मौत और फिर...
जब बेवजह नाचने लगी थीं 400 महिलाएं, होती गई मौत और फिर...
Share:

दुनिया में बहुत सारे रहस्य आज भी अनसुलझे ही हैं, जिसे कि आज तक कोई भी सुलझा नहीं सका है और वैज्ञानिकों द्वारा कुछ रहस्यों से परदा हटा तो लिया गया, हालांकि दुनिया की कुछ रहस्यजनक चीजों से अभी तक कोई भी परदा नहीं हटा सका है और इसलिए हम आज आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे रहस्य के बारे में जो कि अभी तक लोगों के लिए एक अबूझ पहेली है. 

द डांसिंग प्लेग ऑफ 1518...

401 साल पहले 1518 में गर्मी के दिनों में शहर स्ट्रासबर्ग में एक महिला द्वारा सड़क पर नाचना शुरू कर दिया गया. जबकि पूरा दिन और पूरी रात वह बस नाचती ही रहती थी और इसी बीच एक हफ्ते के भीतर ही 34 दूसरी महिलाओं द्वारा भी उस महिला के साथ नाचना शुरू कर दिया गया था. उनको नाचते हुए देखकर लोगों को ऐसा लगा कि उनके अंदर किसी बुरी आत्मा का वास हो गया है.

बताया जाता है कि नाचने की ना तो कोई बड़ी वजह थी और न ही कोई ऐसा खास मौका था जिस पर नाचा जा सके. जबकि एक महीने के भीतर ही नाचने वाली महिलाओं की संख्या 400 के पास जा पहुंचीं थीं. जबकि इसके बाद धार्मिक पुरोहित से लेकर वैज्ञानिक तक बुलाए गए और नाचते-नाचते कई महिलाओं की हालत भी खराब होने लगी थी. यहां तक की महिलाओं की नाचते-नाचते मौत भी होते गई. बाद में महिलाओं के लिए स्टेज बनाए गए और अलग से हॉल भी बनाया गया. खास बात यह है कि इस घटना का रहस्य आज तक कोई नहीं जान पाया. 

 

कैमरा देख गुस्सायी भेड़, किया कैमरामैन पर हमला और वायरल हुआ वीडियो

ये सिर्फ एक इमारत नहीं बल्कि 200 परिवारों का है पूरा गांव

बेहद जहरीला है यहां का गार्डन, पलक झपकते ही ले सकता है जान

भगवान कृष्ण की मक्खन गेंद से जाना जाता है ये पत्थर, आज तक नहीं हिला पाया कोई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -