आंध्र प्रदेश में फैली रहस्यमयी बीमारी, एक ही रात में 300 बीमार, 1 की मौत
आंध्र प्रदेश में फैली रहस्यमयी बीमारी, एक ही रात में 300 बीमार, 1 की मौत
Share:

विशाखापत्तनम: एक तरफ देश में अभी कोरोना महामारी का कहर नहीं थमा है और उधर आंध्र प्रदेश में एक रहस्यमयी बीमारी फैल गई है। आंध्र प्रदेश के इलुरु शहर में शनिवार रात से फैली इस बीमारी से 300 से अधिक लोगों के बीमार होने की सूचना मिली है। इस बीमारी से एक शख्स की मौत हो गई है और तक़रीबन 300 बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है।

बीमारी की जानकारी मिलने के बाद सरकार हरकत में आ गई है। चिकित्सा और स्वास्थ्य विशेषज्ञों की एक टीम जांच करने के लिए रविवार को इस शहर में पहुंची। मरीजों में मिर्गी जैसे लक्षण देखने को मिल रहे हैं। राज्य के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री अल्ला कृष्णा श्रीनिवास उर्फ नानी ने कहा है कि स्थिति काबू में है और सभी जरूरतमंदों को चिकित्सा मदद प्रदान की जा रही है। शनिवार को 46 बच्चों और 76 महिलाओं समेत 227 लोगों को अस्पताल में एडमिट कराया गया था। इनमें से 70 को उनकी हालत स्थिर होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं बेहतर उपचार के लिए पांच लोगों को विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया। रोगियों का प्राइवेट अस्पतालों में भी इलाज किया जा रहा है।

मंत्री ने कहा कि इन लोगों जिंदगी को कोई खतरा नहीं है और इनकी हालत स्थिर बनी हुई है। उन्होंने इलुरु के सरकारी अस्पताल के दौरे के बाद प्रेस वालों से कहा कि प्रभावित लोगों को चक्कर और मिर्गी की शिकायत के साथ अस्पताल लाया गया था।

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 10 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 73.90 पर बाजार हुआ बंद

सेंसेक्स, निफ्टी एंड हायर, मीडिया स्टॉक में हुई बढ़ोतरी

अब होगी डीजल की डोर टू डोर डिलीवरी, टाटा ग्रुप का नया स्टार्टअप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -