सांभर झील में हजारों प्रवासी पक्षियों की रहस्यमयी मौत, कारण खोजने में जुटा प्रशासन
सांभर झील में हजारों प्रवासी पक्षियों की रहस्यमयी मौत, कारण खोजने में जुटा प्रशासन
Share:

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के पास मौजूद सांभर झील में हजारों पक्षियों की मृत्यु हो गई है. किन्तु इनकी मौत का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है. इन पक्षियों की मौत से स्थानीय प्रशासन और स्थानीय लोग दोनों हैरान हैं. जयपुर से पहुंचे सरकारी अधिकारियों के अनुसार, पक्षियों का विसेरा जांच के लिए पंहुचा दिया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पक्षियों की मौत की वजह का खुलासा हो पाएगा.

स्थानीय लोगों ने कहा है कि यहां लगभग 5 से 8 हजार पक्षियों की मौत हुई है, जबकि स्थानीय प्रशासन ने बताया है कि लगभग 1,500 पक्षियों की मौत हुई है. स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने ऐसा नजारा आज तक कभी नहीं देखा. स्थानीय पक्षी प्रेमी अभिनव वैष्णव ने कहा कि वह हर दिन पक्षियों को देखने आता है. किन्तु आजतक कभी इस प्रकार का वाकया उसके सामने नहीं आया.

25 साल के अभिनव वैष्णव ने बताया कि प्रतिदिन की तरह जब वह झील पर पहुंचा तो उसने देखा कि झील में चारों ओर कुछ उभरी हुई चीजें तैर रही हैं. फिर मैंने अपने दो दोस्तों किशन मीणा और पवन मोदी को कॉल करके बुलाया. इसके बाद जब हम तीनों ने जांच की तो पता चला कि सांभर झील के चारों ओर पक्षी मरे हुए पड़े हैं.

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -