IIT रुड़की के हॉस्टल में क्वारंटाइन एक छात्र की रहस्यमयी मौत, जांच में जुटी पुलिस
IIT रुड़की के हॉस्टल में क्वारंटाइन एक छात्र की रहस्यमयी मौत, जांच में जुटी पुलिस
Share:

रुड़की: उत्तराखंड के रुड़की स्थित IIT में एक स्टूडेंट की मौत से हड़कंप मच गया है। मृतक छात्र कोरोना संक्रमित छात्रों के संपर्क में आने के बाद उसे आइसोलेट कर क्वारंटाइन किया गया था। हालांकि, छात्र की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव थी। सूचना मिलने के बाद पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि छात्र के मुंह से झाग निकल रहा था। पुलिस का कहना है की पोस्टमाटर्म रिपोर्ट से ही मौत की वजह का पता चल पाएगा। 

MTech का स्टूडेंट चंडीगढ़ का रहने वाला था और IIT के हॉस्टल में क्वारंटाइन था। स्टूडेंट अपने कमरे में बेहोशी की हालत में मिला था, अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्टूडेंट के शव को रूड़की के सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है। छात्र के परिवार वालों को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है। बुधवार को संस्थान के CEC अतिथि गृह में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे एमटेक के स्टूडेंट प्रेम सिंह निवासी चंडीगढ़ बेहोशी की स्थिति में मिला। बताया जा रहा है कि छात्र के दोस्त फोन पर उससे संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे। मगर छात्र ने फोन नहीं उठाया। बहुत देर तक जब छात्र ने फोन नहीं उठाया तो उसके दोस्त रूम में पहुंचे। जहां पर छात्र उन्हें बेहोश मिला। 

आनन-फानन में दोस्तों ने संस्थान प्रशासन को सूचित किया, जिसके बाद एंबुलेंस से छात्र को संस्थान के अस्पताल ले जाया गया। यहां से डॉक्टरों ने छात्र को रुड़की सिविल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जहां चिकित्सकों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। बता दें कि IIT रुड़की में पिछले सप्ताह 60 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। फिर बुधवार को संस्थान में हरिद्वार जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित RTPCR टेस्ट में 20 और छात्रों कोरोना संक्रमित पाए गए।

RTGS सर्विस को लेकर RBI ने किया बड़ा ऐलान, इस दिन 14 घंटे तक देशभर में बंद रहेंगी सेवाएं

मार्च माह में 5.52 प्रतिशत पर रही सीपीआई

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 15 दिन बाद हुई कटौती, जानिए क्या हैं आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -