ओरल सेक्स से सावधान! फ़ैल रही है एड्स से खतरनाक बीमारी

ओरल सेक्स से सावधान! फ़ैल रही है एड्स से खतरनाक बीमारी

अब तक यौन संक्रमित बिमारियों में सबसे बड़ा नाम HIV पॉजिटिव यानि एड्स का ही माना जाता है. लेकिन हाल में यौन संक्रमण से उत्पन्न होने वाली एक और बीमारी ने चिकित्सकों की चिंता बढ़ा दी है. डॉक्टरों का कहना है कि यह बीमारी, जानलेवा एड्स से भी ज्यादा घातक है. डॉक्टरों ने बताया कि असुरक्षित यौन संबंधों से फैलने वाली इस बीमारी का नाम माइकोप्लाज्मा जेनिटैलियम है और यूरोपियन देशों में काफी तेज़ी से फ़ैल रही है.

लड़कों के इन अंगों से आकर्षित होती हैं लड़कियां

डॉक्टरों की मानें तो जिस तरह से यह बीमारी अपने पांव पसार रही है, अगले 5 सालों में ये महामारी का रूप ले सकती है. यूरोप की एक संस्था ने बताया कि यह रोग जननांगों के संपर्क से फैलता है. हालंकि डॉक्टरों ने यह भी बताया कि उचित समय पर एंटीबायोटिक्स के उचित डोज़ से इस बीमारी पर काबू पाया जा सकता है, लेकिन कई मामलों में समय पर दवाई ना मिल पाने के कारण ये रोग जानलेवा साबित होता है.

मास्टरबैशन कर रहे हैं तो इन बातों का रखें खास ध्यान

आपको बता दें कि माइकोप्लाज्मा जेनिटैलियम के अनुसार 1980 में पहली बार इस बीमारी की पहचान की गई थी, यह बीमारी chlamydia और gonorrhea जैसी ही है, लेकिन इसके लक्षण की बात करें तो chlamydia के लक्षणों के साथ ही इसमें शारीरिक संबंध बनाने के बाद ब्लीडिंग, इरीटेशन और पेशाब करने में दर्द होना शामिल है. वहीँ बढ़ने पर ये बीमारी बाँझपन और प्रीमेच्योर डिलीवरी जैसी तकलीफें भी देती है. डॉक्टरों ने बताया कि वैसे तो यह वायरस असुरक्षित शारीरिक संबंधों से फैलता है, पर ओरल सेक्स से भी इसके फैलने की सम्भावना है. 

यहाँ बिलकुल ना देखें:-

मानसून में सेक्स करने से हो सकती है कई बीमारियां

याददाश्त बढ़ाना है तो खूब करें सेक्स

इस उम्र में सेक्स सबसे ज्यादा एन्जॉय करती हैं लड़कियां

 

 

?