म्यांमार ने सभी उड़ानों को किया रद्द, जानिए क्यों
म्यांमार ने सभी उड़ानों को किया रद्द, जानिए क्यों
Share:

घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय राहत उड़ानों सहित देश की सभी पिछली अनुमति और टेक-ऑफ रद्द कर दी गई हैं। यह राज्य काउंसलर आंग सू की के साथ आता है क्योंकि सोमवार के शुरुआती घंटों में अन्य शीर्ष राजनेताओं को हिरासत में लिया गया था। 1 फरवरी को जारी किए गए एयरमैन (NOTAM) के एक नोटिस के अनुसार, सभी पायलटों को बिना अनुमति के देश से उड़ान नहीं भरने की हिदायत दी गई है। वोटों के आरोपों के बाद तनाव बढ़ने के हफ्तों के बाद भी म्यांमार की सेना एक साल की आपातकाल की घोषणा कर रही है। नवंबर चुनाव में सरगर्मी। म्यांमार की नई संसद के उद्घाटन सत्र से कुछ घंटे पहले सत्ता पर कब्जा और जब्ती हुई।

सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है और 31 मई तक हवाईअड्डों को बंद कर दिया गया, द म्यांमार टाइम्स ने NOTAM का हवाला दिया। रविवार को अपने प्रवक्ता द्वारा जारी एक बयान में, महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने सेना को सभी विधायी, कार्यकारी और न्यायिक शक्तियों के हस्तांतरण की घोषणा के बारे में "गंभीर चिंता" भी व्यक्त की।

यह सैन्य तख्तापलट पिछले नवंबर के आम चुनावों के बाद सरकार और सेना के बीच बढ़ते तनाव के दिनों के बाद हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैन सू की के नेतृत्व वाली नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) ने 80 प्रतिशत से अधिक सीटों पर चुनाव में भारी जीत का दावा किया। हालांकि, सैन्य और कुछ राजनीतिक दलों ने परिणामों पर विवाद किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि चुनाव अनियमितताओं के कारण हुए थे। लगभग पांच दशक के सैन्य शासन के अंत के बाद नवंबर के चुनाव म्यांमार में केवल दूसरे लोकतांत्रिक चुनाव थे। 2015 में पहला चुनाव एनएलडी ने भी जीता था। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सोमवार (स्थानीय समय) के शुरुआती घंटों में, म्यांमार के यांगून और अन्य शहरों में राजनीतिक नेताओं के साथ, और सैनिकों ने सड़कों पर और प्रमुख स्थलों पर बाहर रहने की बात कही।

जाट महापंचायत में बड़ा फैसला- मृत्यु भोज, बाल विवाह और नशेबाजी पर लगाई रोक

तूफानी रफ्तार में बाइक चलाते नजर आए सलमान, किये इस नए शो का एलान

महिला अफसर के साथ टीआई ने खेला वशीकरण का गंदा खेल, घर में करवा डाला ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -