म्यांमार विरोध: जंटा नेता अगले सप्ताह जकार्ता शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग
म्यांमार विरोध: जंटा नेता अगले सप्ताह जकार्ता शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग
Share:

थाई विदेश मंत्रालय ने विरोध जताते हुए म्यांमार के बारे में एक अच्छी खबर दी कि जुनता नेता जनरल मिन आंग ह्लाइंग दक्षिण पूर्व एशियाई नेताओं में शामिल होने के लिए तैयार हैं। आपको बता दें कि शनिवार को विदेश मंत्री द्वारा पुष्टि की गई है कि अगले सप्ताह जकार्ता में एक विशेष शिखर सम्मेलन में जून्टा नेता भाग लेंगे। बता दें कि 1 फरवरी के तख्तापलट के बाद से म्यांमार लोकतंत्र की वापसी की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के साथ अशांति में है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्थानीय निगरानी समूह के अनुसार, जंटा ने घातक बल के साथ तख्तापलट विरोधी आंदोलन को रोकने, 720 से अधिक लोगों को मारने और कुछ 3,100 कार्यकर्ताओं, पत्रकारों और असंतुष्टों को हिरासत में लेने की मांग की है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने शीर्ष सैन्य पीतल, उनके परिवारों और सेना से जुड़े व्यवसायों के खिलाफ लक्षित प्रतिबंधों को तैनात करने वाले निहत्थे नागरिकों के खिलाफ बल के उपयोग के लिए बड़े पैमाने पर जून्टा की निंदा की है। 

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एसोसिएशन ऑफ साउथईस्ट एशियन नेशंस (आसियान) के 10 देशों के ब्लाक की बैठक में तख्तापलट के बाद म्यांमार में चल रहे संकट के समाधान की उम्मीद है, और 24 अप्रैल को जकार्ता में होगा। जून्टा ने नवंबर के चुनावों में व्यापक धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए पुट को लगातार उचित ठहराया।

आज होगा प्रिंस फिलिप का अंतिम संस्कार

रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव का बड़ा बयान , कहा- कैबिनेट गठन और स्थानीय अर्थव्यवस्था

पाकिस्तान क्रिकेट खिलाड़ियों को वीजा देगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -