म्यांमार ने प्रदर्शनकारियों के लिए जारी की चेतावनी, कहा- हुआ रैली का आयोजन तो हो सकती है मौतें

By Emmanual Massey
Feb 22 2021 01:40 PM
म्यांमार ने प्रदर्शनकारियों के लिए जारी की चेतावनी, कहा-  हुआ रैली का आयोजन तो हो सकती है मौतें

म्यांमार में चार प्रदर्शनकारियों की मौत को लेकर तनाव जारी है। म्यांमार के अधिकांश लोग तीन सप्ताह पहले नागरिक नेता आंग सान सू की को बाहर करने और हिरासत में लेने वाले जनरलों को लेकर ऊहापोह में हैं। विरोध के बीच, जून्टा ने तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनकारियों को चेतावनी दी कि वे मर सकते हैं लेकिन हजारों लोग सोमवार को फिर से सड़कों पर उतर आए। 

तख्तापलट के बाद से सबसे घातक सप्ताहांत के बाद चेतावनी आई थी - जब मांडले शहर में सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की थी, और यांगून में एक तीसरे व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। राज्य के प्रसारणकर्ता एमआरटीवी जुंटा ने एक बयान में कहा, "प्रदर्शनकारी अब लोगों, विशेष रूप से भावनात्मक किशोरों और युवाओं को टकराव वाले मार्ग पर उकसा रहे हैं, जहां उन्हें जीवन का नुकसान होगा।" 

देश भर में बड़े पैमाने पर सड़क प्रदर्शन हुए हैं, जबकि एक सविनय अवज्ञा अभियान ने कई सरकारी कार्यों के साथ-साथ व्यवसायों को भी प्रभावित किया है। विरोध प्रदर्शन में सिर पर गोली लगने और लगभग एक पखवाड़े तक जीवनदान देने के बाद शुक्रवार को एक युवती की भी मौत हो गई। संयुक्त राष्ट्र के विशेष संबंध टॉम एंड्रयूज ने जुंटा के नए खतरे की निंदा की। उन्होंने ट्विटर पर लिया और लिखा, "जन्नत को चेतावनी: 1988 के विपरीत, सुरक्षा बलों द्वारा कार्रवाई दर्ज की जा रही है और आपको जवाबदेह ठहराया जाएगा।"

मौसम विभाग का अलर्ट, इन राज्यों में गरज के साथ हो सकती है मूसलाधार बारिश

नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया-राहुल की मुश्किलें बढ़ीं, स्वामी की याचिका पर दिल्ली HC ने माँगा जवाब

राष्ट्रीय आपदा टीम तपोवन सुरंग में अब भी कर रहे है खोज