म्यांमार, कंबोडिया ने द्विपक्षीय सहयोग, आसियान मुद्दों पर वार्ता की

म्यांमार, कंबोडिया ने द्विपक्षीय सहयोग, आसियान मुद्दों पर वार्ता की
Share:

 

कंबोडिया: कंबोडिया के विदेश मंत्रालय के एक प्रेस बयान के अनुसार, उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री प्राक सोखोन ने द्विपक्षीय सहयोग और आसियान चिंताओं पर चर्चा करने के लिए म्यांमार के दौरे पर आए विदेश मंत्री यू. वुन्ना मौंग ल्विन से मुलाकात की।

एक समाचार बयान के अनुसार, Lwin ने 2022 में दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (ASEAN) का अगला अध्यक्ष बनने पर कंबोडिया को बधाई दी, और कंबोडिया के उद्देश्यों और वितरण के लिए पूर्ण समर्थन की पेशकश की।

रिपोर्ट के अनुसार, म्यांमार के विदेश मंत्री ने कोविड -19 के खिलाफ संयुक्त लड़ाई में कंबोडिया के समय पर नकद और तरह के सहयोग की सराहना की, जिससे म्यांमार को देश पर कोविड के विनाशकारी प्रभावों को नियंत्रित करने और कम करने में मदद मिली। सोखोन ने अपने हिस्से के लिए, म्यांमार में रहने और काम करने वाले कंबोडियाई नागरिकों को कोविड वैक्सीन की पेशकश करने के लिए म्यांमार की सराहना की, और म्यांमार से उनके प्रवास के दौरान उन्हें आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए कहा।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, "दोनों पक्ष वाणिज्य, अर्थशास्त्र, लोगों से लोगों के बीच बातचीत और बहुपक्षीय मंचों जैसे क्षेत्रों में सहयोग को आगे बढ़ाने के प्रयासों को आगे बढ़ाने पर सहमत हुए।" ल्विन ने दिन में पहले कंबोडियाई प्रधान मंत्री सैमडेक टेको हुन सेन से शिष्टाचार भेंट की, और दोनों व्यक्तियों ने द्विपक्षीय संबंधों और हाल के क्षेत्रीय विकास पर चर्चा की।

पाक में लोगों की एक और घिनौनी हरकत, बीच सड़क पर कपड़े उतरवाकर कर दी महिलाओं की पिटाई

दक्षिणी फ्रांस के लिए 'कोड व्हाइट' की चेतावनी जारी

पूरे ब्रिटेन में भयंकर तूफान, मौसम की चेतावनी जारी की गई है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -