म्यांमार सेना के शासक ने बहुदलीय चुनाव का किया वादा
म्यांमार सेना के शासक ने बहुदलीय चुनाव का किया वादा
Share:

म्यांमार के सैन्य शासक मिन आंग हलिंग ने फिर से नए बहुदलीय चुनावों का वादा किया। उनकी सरकार एसोसिएशन ऑफ साउथईस्ट एशियन नेशंस द्वारा नामित किसी भी विशेष दूत के साथ काम करने के लिए तैयार है। नोबेल पुरस्कार विजेता आंग सान सू की की सत्ताधारी पार्टी द्वारा जीते गए विवादित चुनावों के बाद, जिसे उन्होंने "चरमपंथी" कहा और हिंसा भड़काने का आरोप लगाया, म्यांमार आसियान सहयोग पर काम करने के लिए तैयार है। 

आसियान के विदेश मंत्रियों की सोमवार को बैठक होनी है जब राजनयिकों का कहना है कि उनका लक्ष्य एक विशेष दूत को अंतिम रूप देना है जो हिंसा को समाप्त करने और जुंटा और उसके विरोधियों के बीच बातचीत को बढ़ावा देने के लिए काम करेगा। मिन आंग ह्लाइंग ने भी लोकतंत्र को बहाल करने की प्रतिज्ञा दोहराई, हालांकि फिर से समय सीमा का विवरण दिए बिना। सेना ने 1 फरवरी को आंग सान सू की के नेतृत्व वाली नागरिक सरकार से सत्ता छीन ली।

असिस्टेंस एसोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स एक्टिविस्ट ग्रुप ने सशस्त्र बलों पर असंतोष को दबाने के लिए 939 लोगों की हत्या करने का आरोप लगाया है। सेना ने कहा कि मारे गए प्रदर्शनकारियों की संख्या बहुत कम है और सशस्त्र बलों के सदस्य भी हिंसा में मारे गए हैं।

मुस्लिम महिला अधिकार दिवस पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी- तीन तलाक खत्म करने का फैसला मजबूत...

मिजोरम के मुख्यमंत्री ने कहा- "केंद्रीय गृह मंत्री और असम के मुख्यमंत्री के साथ..."

असम की नाकाबंदी से समस्यां में पड़ा मिजोरम, जरुरी सामान का हुआ अभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -