म्यांमार में सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर की गोलीबारी, एक ही दिन में 82 लोगों की गई जान
म्यांमार में सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर की गोलीबारी, एक ही दिन में 82 लोगों की गई जान
Share:

लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों पर म्यांमार के सुरक्षा बलों द्वारा की गई एक कार्रवाई में एक दिन में कम से कम 82 लोग मारे गए हैं, प्रदर्शनकारियों पर हथगोले और मोर्टार का इस्तेमाल करने वाली रिपोर्टों के साथ बताया गया। 14 मार्च के बाद से एकल शहर के लिए बोगो में शुक्रवार की मौत सबसे बड़ा दैनिक टोटल था, जब देश के सबसे बड़े शहर यंगून में सिर्फ 100 से अधिक लोग मारे गए थे। 

सुरक्षा बलों पर इस दावे के समर्थन में सोशल मीडिया पर प्रकाशित तस्वीरों के साथ रॉकेट-चालित ग्रेनेड और मोर्टार सहित भारी हथियारों का उपयोग करने का आरोप लगाया गया था। यह आंकड़ा असिस्टेंस एसोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स द्वारा संकलित किया गया था, जो 1 फरवरी के तख्तापलट के बाद हुई हताहतों की संख्या और गिरफ्तारी से जुड़ी समस्याओं को जारी करता है, जो आंग सान सू की की चुनी हुई सरकार को हटा देती है। 

तख्तापलट ने पांच दशक के सैन्य शासन के बाद लोकतंत्र की ओर प्रगति के वर्षों को उलट दिया और म्यांमार को फिर से अंतरराष्ट्रीय जांच का ध्यान केंद्रित किया। उनकी ऊंचाई अत्यधिक विश्वसनीय होती है क्योंकि पुष्टि होने तक मामलों को उनके योग में नहीं जोड़ा जाता है। समूह ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा कि इससे उम्मीद है कि अधिक से अधिक मामलों का सत्यापन होने के कारण बागो में मृतकों की संख्या बढ़ेगी।

फीफा और एआईएफएफ निदेशक ने पद से दिया इस्तीफा, जानिए क्या है मामला

इस दिन होगा प्रिंस फिलिप का अंतिम संस्कार, लेकिन पीएम नहीं होंगे शामिल

चीन की बढ़ी अकड़, किया गोगरा और हॉट स्प्रिंग्स से पीछे हटने से इनकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -