साईकिल सी दिखने वाली यह बाइक हुई लॉन्च, रफ़्तार कार से अधिक
साईकिल सी दिखने वाली यह बाइक हुई लॉन्च, रफ़्तार कार से अधिक
Share:

भारत में आज कावासाकी मोटर्स इंडिया ने MY2019 KLX 140G नामक गाड़ी को लॉन्च कर दिया है. बता दें कि इस गाड़ी को काफी पसंद किया जा रहा है. आपको सबसे अधिक इसका लुक आकर्षित करेगा. इसका वजन भी काफी कम है. MY2019 कावासाकी KLX 140G को भारत में 4.06 लाख रुपए, एक्स-शोरूम (दिल्ली) की कीमत के साथ पेश किया गया है.

जानकारी के मुताबिक़, 2019 कावासाकी KLX140G में 100 किलोग्राम से भी कम वजन है. कावासाकी KLX 140G एक डर्ट बाइक अर्थात ये एक हार्ड-कोर ऑफ रोडिंग बाइक बताई जा रही है. इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये किसी भी तरह के रास्तों पर जैसे कि रेगिस्तानी, पथरीले या किचड़ आदि में भी आसानी से चलाई जा सकती है. वहीं इसकी पुराने मॉडल के मुकाबले MY2019 कावासाकी KLX 140G में नए बॉडी ग्राफिक्स उपलब्ध कराये गए हैं. 

नई वर्जन में इंजन और अन्य मैकेनिकल कंपोनेंट्स पहले की तरह ही है. वहीं KLX 140G को 110 और 450R के बीच में प्लेस किया है. इसे लेकर इंडिया कावासाकी मोटर्स के एमडी यूटाका यामाशिता ने कहा है कि "कावासाकी का डर्ट बाइक में एक शानदार इतिहास है. KLX 140G उन प्रत्येक नौसिखिये व्यक्ति के लिए एक आदर्श बाइक है जो ट्रेल सवारी का अनुभव हासिल करना चाहते हैं. इसमें 144 सीसी का एयर-कुल्ड सिंगल-सिलिंडर SOHC इंजन है जो कि 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस बताया जा रहा है. जबकि इसके ब्रेकिंग के लिए अगले पहिये में 220 मिलीमीटर और पिछले पहिये में 190 मिलीमीटर पेटल डिस्क ब्रेक कंपनी ने दिया है. इसकी रफ़्तार भी काफ़ी अधिक होगी. 

 

Suzuki India ने रचा नया कीर्तिमान, पहुँची 40 लाख के आंकड़ें के पार

KTM Duke 125 बनाम Bajaj Pulsar 150 Neon : किसमें है दम ये बता रहे हैं हम ?

बुलेट और जावा को टक्कर देने आई यह धाकड़ गाड़ी, लेकिन इस वजह से नहीं जीत पाएंगी दिल ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -