छठ पूजा पर माय स्टैंप डाक टिकटों के माध्यम से त्योहारों के इतिहास को किया गया चित्रित
छठ पूजा पर माय स्टैंप डाक टिकटों के माध्यम से त्योहारों के इतिहास को किया गया चित्रित
Share:

केंद्रीय संचार इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी और कानून और न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज "छठ पूजा पर मेरा टिकट" जारी किया है। माय स्टाम्प डाक विभाग द्वारा शुरू की गई एक नवीन अवधारणा है। कोई भी सामान्य व्यक्ति या कॉर्पोरेट संगठन अब ऑर्डर बुक कर सकता है और एक व्यक्तिगत तस्वीर या एक डाक टिकट की एक छवि प्राप्त कर सकता है।

माय स्टैम्प इंडिया पोस्ट द्वारा पेश किए जा रहे अनूठे उत्पादों में से एक है, जिसने अनुकूलित गिफ्टिंग श्रेणी में अपनी लोकप्रियता हासिल की है। छठ पूजा पर मेरा डाक टिकट देश भर के सभी फिलैटली ब्यूरो और प्रमुख डाकघरों में उपलब्ध है। कार्यक्रम के दौरान 'छठ- सादगी और स्वच्छता का प्रतीक' विषय पर एक विशेष आवरण भी जारी किया गया। मंत्रालय ने जारी करते हुए कहा छठ पूजा एकमात्र ऐसा त्योहार है जिसमें हम न केवल उगते हुए सूरज की पूजा करते हैं बल्कि सूर्यास्त यानी उषा और प्रत्यूषा की भी पूजा करते हैं। सूर्य और छठमयी की पूजा परंपराओं के लिए अद्वितीय है और सादगी, पवित्रता और अनुशासन के मूल्यों का प्रचार कर रही है।

उन्होंने डाक विभाग द्वारा विशेष रूप से लाभार्थियों के दरवाजे पर पैसा पहुंचाने के लिए डिजिटल तकनीक के दोहन के दौरान डाक विभाग द्वारा किए गए अच्छे काम के लिए बधाई दी। मंत्री ने विभाग से टिकटों के माध्यम से विभिन्न लोकप्रिय त्योहारों के इतिहास को चित्रित करने की संभावना का पता लगाने के लिए कहा है। आयोजन में डाक विभाग के शीर्ष अधिकारी और विधायक उपस्थित थे।

अहमदाबाद में आज रात से लगेगा सख्त कर्फ्यू, बढ़ते कोरोना मामलों के कारण लिया गया फैसला

बंगाल की प्लास्टिक फैक्ट्री में धमाका, 5 लोगों की मौत, गवर्नर धनखड़ और ममता सरकार में टकराव

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को आज लगेगा कोरोना का टीका, Covaxin के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -