ओबीसी कोटे को यथावत रखेगी एमवीए सरकार: उद्धव ठाकरे
ओबीसी कोटे को यथावत रखेगी एमवीए सरकार: उद्धव ठाकरे
Share:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसे रिकॉर्ड में डाल दिया है कि राज्य की एमवीए सरकार मराठाओं को ओबीसी कोटे से परेशान किए बिना आरक्षण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। ठाकरे ने मंगलवार को विधानसभा को आश्वासन दिया कि मौजूदा ओबीसी कोटा बरकरार रहेगा और मराठाओं को ओबीसी श्रेणी में शामिल करने पर कयास लगाकर सामाजिक विभाजन पैदा करने का प्रयास बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह कहते हुए कि शिवसेना ने हिंदुत्व नहीं छोड़ा है, ठाकरे, जो उस पार्टी के प्रमुख हैं, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्राचीन संस्कृति और परंपराओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्राचीन मंदिरों की बहाली और संरक्षण करेगी। ठाकरे ने कहा कि परियोजना चरणबद्ध तरीके से शुरू की जाएगी और संरक्षण के लिए मंदिरों की पहचान करने में विपक्ष के सहयोग की मांग की जाएगी। भाजपा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि यह परियोजना दर्शाती है कि हमने (शिवसेना ने) हिंदुत्व को नहीं छोड़ा है।"

ठाकरे ने स्पष्ट किया कि ओबीसी कोटा अपरिवर्तित रहेगा, क्योंकि मराठाओं को आरक्षण के लिए ओबीसी श्रेणी में शामिल किए जाने की अटकलें लगाकर सामाजिक विभाजन पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह की कोशिशों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री भी भाजपा पर भारी पड़ गए, उन्होंने आरोप लगाया कि यह धारणा बनाने की कोशिश की जा रही है कि मराठों को समायोजित करने के लिए ओबीसी कोटा खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, "मराठा कोटा के लिए कानूनी लड़ाई अंतिम चरण में है। हमने न तो कानूनी टीम बदली है और न ही मराठा कोटा पर हमारा रुख। हम कानूनी लड़ाई जीतेंगे।"

ओडिशा सरकार ने लिंगराज मंदिर के लिए जारी किए अध्यादेश

1971 के युद्ध को लेकर राहुल गांधी का तंज, कहा- पहले पड़ोसी हमारे PM का लोहा मानते थे ...

केरल में वोट काउंटिंग शुरू, दोपहर तक नतीजे आने की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -